ताज़ा खबर
 

VIDEO: ताकि आपके पैर गंदे न हो जाएं! भूटान के पूर्व PM ने कीचड़ से बचाने के लिए पत्‍नी को कंधे पर उठा लिया

भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने फिर से वही मशहूर कहानी दोहराने की कोशिश की है, जो कभी वाल्टर रेलैघ ने करने की कोशिश की थी। पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे को अपनी पत्नी को पीठ पर उठाकर कीचड़ भरे रास्ते से गुजरते हुए देखा गया।

भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे अपनी पत्‍नी के साथ। फोटो- Twitter/ @tsheringtobgay

इंग्लैंड की एक चर्चित कहानी पर अक्सर बहस की जाती है कि वह घटना वास्तव में घटी भी थी या नहीं। ये घटना इंग्लैंड के सर वाल्टर रेलैघ के आसपास घूमती है। ये कहा जाता है कि सर रेलैघ ने अपना ओवर कोट कीचड़ भरे रास्ते पर डाल दिया था ताकि महारानी एलिजाबेथ प्रथम के पैर गंदे न हों। ये कहानी मशहूर इतिहासकार टॉमस फुलरमच ने लिखी थी। टॉमस फुलरमच को ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने वाला लेखक माना जाता है। रेलैघ, महारानी के पसंदीदा थे, उन्हें बाद में टावर आॅफ लंदन में कैद कर लिया गया था और सन 1592 में उनका सिर उनकी नौकरानी से प्रेमप्रसंग का खुलासा होने के बाद काट दिया गया था। लेकिन फिर भी प्यार तो प्यार ही होता है।

भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने फिर से वही मशहूर कहानी दोहराने की कोशिश की है, जो कभी वाल्टर रेलैघ ने करने की कोशिश की थी। पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे को अपनी पत्नी को पीठ पर उठाकर कीचड़ भरे रास्ते से गुजरते हुए देखा गया। इस तस्वीर को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पोस्ट करते हुए तोबगे ने​ लिखा, ” ये सर वॉल्टर रेलैघ के जैसा शानदार तो नहीं था, लेकिन हर पुरुष को वो करना चाहिए जो वह अपनी लेडी के पैरों को साफ रखने के लिए कर सकता है।”

अब इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर खूब जमकर शेयर किया जा रहा है। ट्विटर पर लोग पूर्व प्रधानमंत्री के प्रेम और जज्बे की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App