scorecardresearch

यूपी विधानसभा चुनाव में आप अगर वोट कटवा साबित हुए तो क्या करेंगे? इस सवाल पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस अंदाज में दिया था जवाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हुई मुलाकात पर सवाल पूछा गया था तो चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि राजनीति में अगर किसी की बड़ाई या बुराई करो तो लोग उससे आपका भविष्य आंकने लग जाते हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव में आप अगर वोट कटवा साबित हुए तो क्या करेंगे? इस सवाल पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस अंदाज में दिया था जवाब
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (फोटो सोर्स – पीटीआई)

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी करते नजर आ रहे हैं। उनका दावा है कि इस बार उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार नहीं आने वाली है क्योंकि योगी आदित्यनाथ ने यूपी में विकास का काम नहीं किया हैं। अपनी पार्टी का पक्ष रखने के लिए आजाद कई टीवी चैनलों को इंटरव्यू देते रहते हैं।

आज तक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम ‘पंचायत आज तक’ में पहुंचे चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि कोई भी पार्टी एक जाति को लेकर आगे नहीं बढ़ सकती है। तमाम जातियों को नेतृत्व देकर और उन्हें संगठन के रूप में मजबूत करके आगे बढ़ाया जाता है। इस इंटरव्यू के दौरान एंकर राहुल कंवल ने उनसे पूछा था कि अगर यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों में आप वोट कटवा साबित हुए तो क्या करेंगे?

इस सवाल पर आजाद ने कहा था कि दलित वोट कटवा और वोट बंधवा नहीं रहा। दलित अब अपने अधिकारों के प्रति सचेत हो गया है और वह देख रहा है कि हमारी लड़ाई कौन लड़ रहा है। जब उनके साथ हाथरस जैसी घटना होती है तो कौन सा नेता उनके साथ खड़ा होता है। उन्होंने कहा था कि दलित अब ट्विटर और दलित सम्मेलन वाली राजनीति से बाहर आना चाहता है। हमारी पार्टी वोट कटवा पार्टी साबित नहीं होगी क्योंकि हमने हाल में ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में दिखाया है कि जनता हमें किस प्रकार का प्रेम दे रही है।

रेंज रोवर-फ़ॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियों में घूमने के पैसे कहां से आते हैं? भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर से पूछा गया सवाल तो मिला था ऐसा जवाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हुई मुलाकात पर सवाल पूछा गया था तो चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि राजनीति में अगर किसी की बड़ाई या बुराई करो तो लोग उससे आपका भविष्य आंकने लग जाते हैं। गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा था कि भीम आर्मी पार्टी इस समाज के 30 % दलितों के वोट में अपनी हिस्सेदारी चाहती है।

उन्होंने कहा था कि दलित चाहता है कि अगर हमारा मुख्यमंत्री नहीं बनता है तो डिप्टी सीएम जरूर बनें जो हमारी बातों को आगे ले जा सके। आजाद ने कहा था कि जिनसे हमारी विचारधारा का मेल होगा उनके साथ हमारा गठबंधन होगा। जानकारी के लिए बता दें कि चंद्रशेखर आजाद ने ऐलान किया है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस सीट से चुनाव लड़ेंगे उसी सीट से वह भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-12-2021 at 05:25:22 pm
अपडेट