ताज़ा खबर
 

पद्मावती विवाद पर कार्टून शेयर कर तसलीमा नसरीन ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना

पद्मावती फिल्म का जहां देश में अधिकतर राज्यों में विरोध हो रहा है तो वहीं ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में इसका स्वागत किया है।

Author November 28, 2017 1:20 PM
तसलीमा नसरीन ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना (Source: Express Archive)

निर्वासित बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावती की आड़ में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है। तसलीमा ने ट्विटर के जरिए टाइम्स ऑफ इंडिया में छपा एक कार्टून पोस्ट करते हुए ममता बनर्जी पर कटाक्ष किया है। कार्टून में दिख रहा है कि ममता बनर्जी फोन पर तसलीमा नसरीन को रानी पद्मावती समझकर उनसे बात कर रही हैं और कह रही हैं कि पश्चिम बंगाल में उनका स्वागत है, लेकिन अचानक से उनके होश उस वक्त उड़ जाते हैं जिस वक्त उन्हें पता चलता है कि फोन के दूसरे साइड पद्मावती नहीं बल्कि लेखिका तसलीमा नसरीन हैं। कार्टून में तसलीमा अपनी परेशानी ममता को बताते हुए कह रही हैं कि उनकी क्रिएटिविटी की आजादी को खत्म किया जा रहा है, जिस पर सीएम बनर्जी उन्हें सांतवना देते हुए दिख रही हैं। तसलीमा के इस ट्वीट पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए ममता बनर्जी को हिपोक्रेट कह रहे हैं।

दरअसल पद्मावती फिल्म का जहां देश में अधिकतर राज्यों में विरोध हो रहा है तो वहीं ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में इसका स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि उनका राज्य फिल्म और उसके कलाकारों का स्वागत करने के लिए तैयार है। ममता से ‘इंडिया टुडे ईस्ट कॉनक्लेव’ में पूछा गया कि क्या उनका राज्य प्रीमियर के लिए फिल्म के कलाकारों का स्वागत करेगा, जबकि कई अन्य राज्य इसे प्रतिबंधित कर चुके हैं? इस सवाल के जवाब में पर ममता ने कहा- हां, हम उनका स्वागत करेंगे। अगर वे अन्य राज्यों में फिल्म का प्रीमियर नहीं कर सकते हैं तो यहां उनका स्वागत है। हम इसकी खास व्यवस्था करेंगे। वहीं बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा के द्वारा लिखे गए टीवी सीरियल Dusahabas पर पश्चिम बंगाल में बैन लगा हुआ है। तसलीमा ने सीरियल पर से बैन हटाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध भी किया था, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया था। राज्य में मुस्लिम समुदायों द्वारा इसका विरोध किए जाने के बाद इस पर बैन लगाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App