ताज़ा खबर
 

टीवी शो में सवाल पर भड़के बाबा रामदेव, बोले- मुझ पर टैक्स चोरी का इल्जाम कैसे लगा सकते हैं

ट्स्ट बनाकर टैक्स चोरी करने की बात पर योग गुरु बाबा रामदेव एक टीवी शो में भड़क उठे। उन्होंने पत्रकार को राजनेता की तरह आरोप लगाने से बचने की नसीहत देते हुए कहा-मुझ पर टैक्स चोरी का इल्जाम कैसे लगा सकते हैं?।

Author नई दिल्ली | March 8, 2018 3:24 PM
योग गुरु बाबा रामदेव।

ट्रस्ट बनाकर टैक्स चोरी करने की बात पर योग गुरु बाबा रामदेव टीवी शो में भड़क उठे। उन्होंने पत्रकार को राजनेता की तरह आरोप लगाने से बचने की नसीहत देते हुए कहा,”मुझ पर टैक्स चोरी का इल्जाम कैसे लगा सकते हैं?। चैरिटी के लिए ट्रस्ट बनाना कौन सा गुनाह है?”आरोपों को गंभीर बताते हुए बाबा रामदेव ने कहा बिना तथ्य के लाइव कार्यक्रम में ऐसी बात नहीं की जा सकतीं। दरअसल ‘आज तक’ टीवी चैनल के ‘थर्ड डिग्री’ शो में बाबा रामदेव से इंटरव्यू चल रहा था। पुण्य प्रसून वाजपेयी सहित चैलन के तीन पत्रकार स्वामी रामदेव से सवाल-जवाब कर रहे थे। बहस के दौरान बाबा रामदेव पुण्य प्रसून के सवालों पर भड़क उठे। आखिर में यहां तक  कह दिया कि आप मोदी से जाकर लड़िए, मुझसे क्यों लड़ रहे हैं? इस दौरान पुण्य प्रसून बाजपेयी ने कहा कि वे आरोप नहीं लगा रहे हैं, सिर्फ यह कह रहे हैं कि जब उनकी कंपनी यूनिलीवर जैसी कंपनी को टक्कर दे रही है तो फिर टैक्स देने से क्यों बचती है।
जमीन पर सोता हूं, कटोरी भर खाता हूंः शो के 12 वें मिनट के बाद मामला गरमाया।  बाबा रामदेव तब भड़क उठे, जब पुण्य प्रसून ने उन पर टैक्स चोरी के लिए ट्रस्ट बनाने की बात कह दी। बाबा रामदेव के स्वदेशी मुहिम की बात पर पुण्य प्रसून ने कहा,”इस देश को ऐसे बाबा की क्या जरूरत है, जो खुद को देशी मिजाज का आदमी बताता है, मगर जो लंबी गाड़ी से चलता है, घूमता चार्टर्ड से है, टीवी चैनलों को लाखों-करोड़ों का ऐड देता है, जिसके पास इतना पैसा है कि टैक्स छुपाने के लिए ट्रस्ट बना लिया है।” इतना सुनते ही बाबा रामदेव भड़क उठे।

उन्होंने कहा कि आप लाइव कार्यक्रम में इस तरह के झूठे आरोप नहीं लगा सकते। रामदेव बोले,” मैं आपको बर्दाश्त नहीं कर सकता। आप पत्रकार होकर राजनेता की तरह आरोप नहीं लगा सकते। मैं अय्याशी करने वाला बाबा नहीं हूं, मैं लंबी गाड़ी से नहीं चलता हूं।” बाबा ने आरोपों पर सफाई देते हुए कहा-बाहर स्कार्पियों गाड़ी खड़ी है, बोलेरो से भी चलता हूं। क्या आप चाहते हैं कि मैं पैदल ही चलूं। हवाई सफर इंडिगो में सभी के साथ करता हूं। करोड़ों लोगों के बीच रहता हूं। जमीन पर सोता हूं, सिर्फ कटोरी भर खाता हूं।

 

ट्रस्ट में एक रुपये का घोटाला नहींः रामदेव ने पुण्य प्रसून वाजपेयी से कहा कि ट्रस्ट बनाकर मैने कौन सा गुनाह कर दिया? ट्रस्ट के जरिए मैं स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, योग का, आयुर्वेद के संस्थान बनाए। 11 हजार करोड़ रुपये समाजसेवा में लगाए। डोनेशन से जो पैसा ट्रस्ट में लिया, उसे चैरिटी के काम में लगाया। उसमें कौन सी चोरी की। इस पर पुण्य प्रसून ने कहा-मैं चोरी की बात नहीं कर रहा। फिर बाबा रामदेव बोले कि तमाम ट्रस्ट में घोटाले होते हैं, 80-80 प्रतिशत घोटाले हो जाते हैं, मगर मेरे ट्रस्ट में एक रुपये का भी घोटाला नही हुआ। रामदेव ने कहा-मैं अंतिम सांस तक देश के साथ न धोखा करूंगा, न ही कोई बेईमानी। रामदेव बोले कि मैं गरीब परिवार में पैदा हुआ हूं, टाटपट्टी पर बैठकर पढ़ाई की है। जमीन पर ही सोता हूं। वैदिक ज्ञान का अनुसंधान कर समाज की भलाई में लगा हूं। जब पुण्य प्रसून बाजपेयी ने बाबा रामदेव की कंपनी के टर्नओवर की बात कही तो उन्होंने कहा कि इससे आपको क्या ईर्ष्या है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App