बोले राकेश टिकैत- पूर्वांचल में लाएंगे तूफान, सत्ता के नशे में चूर है केंद्र सरकार

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में बैठे किसानों ने तय किया है कि जब तक नरेंद्र मोदी सरकार यह बिल वापस नहीं ले लेती तब तक वह घर वापसी नहीं करेंगे।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
अब तो BJP सरकार का घंटा बजेगा – बोले टिकैत (फोटो सोर्स – पीटीआई)

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत इन दिनों उत्तर प्रदेश में काफ़ी सक्रिय नजर आ रहे हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि अब तो बीजेपी सरकार का घंटा बजेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ये तूफान अप पूर्वांचल की ओर जा रहा है।

राकेश टिकैत से सवाल पूछा गया कि अब आप बड़नगर कब आएंगे? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इधर जब भी कोई प्रोग्राम होगा तब आएंगे। यह नेशनल हाईवे है। इस पर जाने का सबको अधिकार है। वह घंटाघर पर खड़े थे इसको लेकर सवाल पूछा गया कि घंटा लगाने का उद्देश है क्या? राकेश टिकैत ने कहा कि यहां पर घंटा लगा हुआ है। यह घंटा लगा हुआ, अगर यह घंटा खराब होता है तो संगठन की जिम्मेदारी है कि वह दूसरा घंटा लाकर लगाएगा।

उन्होंने कहा कि जब तक टिकैत नाम रहेगा और यह संगठन रहेगा तब तक जब यह घंटा खराब होता रहेगा यह परिवार इसको बनवाता रहेगा। उनसे पूछा गया कि ऐसा तो नहीं है कि केंद्र सरकार जैसे 10 महीने से किसानों की बात नहीं सुन रही है। उसको सुनाने के लिए इस घंटे को लगाया जा रहा है? इस पर उन्होंने हंसते हुए कहा कि यह आप जाकर उनको बताइए इतने दिन से हमारी बात नहीं सुन रही है अब इस घंटे के ही माध्यम से सुन ले।

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये हिंदू के नाम पर टिकट देने वाले हैं। हमने तो यहां शंख भी बजाई और घंटा भी बजाया। हम सभी काम करना जानते हैं और इस सरकार का भी घंटा बजेगा। उन्होंने कहा कि यह तूफान यहां से चल गया है अब तो पूर्वांचल की ओर जा रहा है। बता दें कि राकेश टिकैत ने हाल में ही यूपी के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत की थी। वहां से भी उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि हम जहां भी धरना कर रहे हैं। उसे नहीं छोड़ेंगे, भले ही वहीं हमारी कब्र क्यों न बन जाए।

उन्होंने कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर दावा किया था कि बीजेपी को यूपी में 140 से ज़्यादा सीट नहीं मिलेगी। वहीं जब उनसे यह सवाल किया गया था कि लोग कह रहे हैं आप किसानों की मुद्दों की बात न करके राजनीति की बात करते हैं। इसके जवाब में राकेश टिकैत ने कहा था कि इस देश में जो भी व्यक्ति वोट देता है राजनीति ही करता है। इस हिसाब से आप मान लीजिए कि मैं भी राजनीति ही कर रहा हूं।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट