ताज़ा खबर
 

अखिलेश यादव ने अपनी शादी का फोटो शेयर कर किया अटल जी को याद

Atal Bihari Vajpayee Funeral Death News: अखिलेश ने ट्वीट में दो फोटो शेयर किए। पहला- अटल जी के अंतिम दर्शन के दौरान का, जबकि दूसरा- अपनी शादी के कार्यक्रम से जुड़ा हुआ। पढ़ें ट्वीट में उन्होंने पूर्व पीएम के लिए क्या लिखा।

Atal Bihari Vajpayee: सपा नेता ने शुक्रवार को यह पुरानी तस्वीर ट्वीट की।

Atal Bihari Vajpayee: पंचतत्व में विलीन हो चुके भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने अनोखे अंदाज में याद किया है। शुक्रवार (17 अगस्त) को पूर्व पीएम के अंतिम संस्कार के बीच सपा नेता ने अपना एक पुराना फोटो शेयर किया। यह फोटो अखिलेश और डिंपल की शादी के दौरान का था। अटल जी उस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। पूर्व पीएम के पीछे अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव खड़े हुए थे। अखिलेश-डिंपल की शादी नवंबर 1999 में हुई थी, जहां अटल जी उन्हें आशीर्वाद देने पहुंचे थे।

अखिलेश ने ट्वीट में दो फोटो शेयर किए। पहला- अटल जी के अंतिम दर्शन के दौरान का, जबकि दूसरा- अपनी शादी के कार्यक्रम से जुड़ा हुआ। सपा नेता ने कैप्शन के तौर पर लिखा, “स्वर्गीय अटल जी ने राजनीति को दलगत राजनीति से ऊपर उठाया। सदैव अपने दल के सिद्धांतों और अपने दर्शन पर अडिग रहना सिखाया। जब भी राजनीति भटकी उसको सही मार्ग दिखाया। विदेशों से मित्रता का पाठ पढ़ाया। अटल जी, का जाना भारतीय राजनीति और साहित्यिक जगत के मुखरित स्वर का मौन हो जाना है। मौन नमन!”

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15444 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

दिल्ली स्थित स्मृति स्थल पर शुक्रवार को पूर्व पीएम का अंतिम संस्कार हुआ। बेटी नमिता भट्टाचार्य और नातिन निहारिका समेत राजनीतिक जगत के कई दिग्गज इस दौरान मौजूद रहे। अंतिम विदाई के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम.वैंकेया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, देश की तीनों सेनाओं के मुखियाओं, कई देशों के विदेश मंत्रियों व राजनेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

भारत रत्न वाजपेयी लंबी बीमारी के बाद गुरुवार (16 अगस्त) को नहीं रहे। वह 94 साल के थे। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में करीब दो महीने से उनका इलाज चल रहा था, जहां बुधवार (15 अगस्त) से उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

एम्स से उसी रात उनका पार्थिव शरीर दिल्ली स्थित आवास लाया गया। अगली सुबह (17 अगस्त) को उसे दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। फिर शाम को उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें बेटी नमिता ने उन्हें मुखाग्नि दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App