ताज़ा खबर
 

VIDEO: मैं बताती हूं क्या होता ‘राष्ट्रीय पाप’, टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता का सरकार पर जोरदार हमला

"राष्ट्रीय पाप मैं बताती हूं, कि बगैर न्यौते के जब आप पाकिस्तान चले जाते हैं ना वो राष्ट्रीय पाप होता है...जब हफीद सईद को वेद प्रताप वैदिक से गले लगवाते हैं वो राष्ट्रीय पाप होता है।"

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी (फोटो सोर्स- फेसबुक/@PriyankaChaturvediCongress)

NRC पर न्यूज चैनलों पर बहस जारी है। न्यूज चैनल आज तक के एक शो पर संघ विचारक संगीत रागी ने कहा कि असम के अंदर कांग्रेस पार्टी और पश्चिम बंगाल के अंदर सीपीएम इन दोनों ने घुसपैठियों के मुद्दे पर राष्ट्रीय पाप किया है। इसके बाद सपा नेता अनुराग भदौरिया ने मोर्चा संभाला। भदौरिया ने कहा कि राष्ट्रीय पाप किसे कहते हैं। इसके बाद उन्होंने कहा, “जहां 70 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन चीन ने भारत का कब्जा कर लिया है, वहां पीएम जाते हैं और समझौते पर हस्ताक्षर करते हैं, ये राष्ट्रीय पाप है…” वो बोल ही रहे थे कि बीजेपी प्रवक्ता सुंधाशु त्रिवेदी ने कहा, “भदौरिया जी राष्ट्रीय पाप क्या होता है ये मैं आपको बताता हूं, जब सन 62 में पूरा अक्साई चीन कब्जा कर लिया तो नेहरु जी ने सदन के पटल पर कहा…सेना पूरी शहादत देकर जंग जीतती गई…सन 48 की लड़ाई…65 की लड़ाई…71 की लड़ाई…लेकिन समझौते की टेबल पर सब आप हारते गये…राष्ट्रीय पाप ये होता है कि बांग्लादेश तोड़ा…90 हजार युद्ध बंदी थे, लेकिन कश्मीर की एक इंच जमीन नहीं ले पाये।”

इस बीच सपा नेता अनुराग भदौरिया ने कहा, “आप 1857 चले जाइए, प्लासी की लड़ाई तक चले जाइए…लेकिन 2014 से 18 पर चर्चा नहीं करिए। इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी राय रखी, उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय पाप मैं बताती हूं, कि बगैर न्यौते के जब आप पाकिस्तान चले जाते हैं ना वो राष्ट्रीय पाप होता है…जब हफीद सईद को वेद प्रताप वैदिक से गले लगवाते हैं वो राष्ट्रीय पाप होता है…राष्ट्रीय पाप ये होता है जब डोकलाम में चाइनीज आर्मी आ जाती है और हम कोई कार्रवाई नहीं करें…फिर भी हम देश को बरगला रहे हैं…राष्ट्रीय पाप ये होता है कि अगर हम आंकड़े देखें तो 2013 में हमने 5234 लोगों को वापस बांग्लादेश भेजा…ये 56 इंच की सरकार ने 51 लोगों को 2017 में बांग्लादेश भेजा…ये जो बात करते हैं राष्ट्रीय पाप तो…सही मायने में ये होता है राष्ट्रीय पाप…जहां आप लोग बात कुछ करते हैं…काम कुछ और करते हैं।” पूरे शो में असम और बंगाल में बांग्लादेशियों के घुसपैठ के मुद्दे पर जमकर बहस हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App