ताज़ा खबर
 

2 घंटे बाद भी नहीं शुरू हुई काउंटिंग, आशुतोष ने उठाया ऐसा सवाल कि कई लोगों को लगी मिर्ची

आम नेता आशुतोष ने गुजरात राज्य सभा चुनाव 2017 के नतीजे घोषित ना होने पर ट्वीट किया।
आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष। (File Photo)

आम नेता आशुतोष ने गुजरात राज्य सभा चुनाव के नतीजे अबतक घोषित ना होने पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘चुनाव आयोग यह तय करने में इतनी देर क्यों कर रही है कि वोट वैलिड है या नहीं?’ इसपर लोगों ने तरह-तरह के ट्वीट किए। ज्यादातर ट्वीट भाजापा के समर्थन में थे जो कि आशुतोष को उल्टा सीधा बोल रहे थे। लेकिन कुछ लोग आशुतोष के पक्ष में भी थे। एक ने लिखा कि चुनाव आयोग बीजेपी की मदद करने का तरीका निकाल रहा है। वहीं खिलाफ वाले ट्वीट में एक ने लिखा कि चुनाव आयोग की गणित कमजोर है। कई लोग आशुतोष को गाली भी देने लगे।

दरअसल गुजरात में तीन सीटों के ल‍िए हो रहे राज्‍यसभा चुनाव में व‍िधानसभा चुनाव से भी ज्‍यादा सस्‍पेंस हो गया है। एक-एक वोट के ल‍िए लड़ाई चल रही है। कांग्रेस के अहमद पटेल के ख‍िलाफ कुछ व‍िधायकों ने क्रॉसवोटिंग की हैैै। कांग्रेस के कई व‍िधायक बागी हो गए हैं। बताया जा रहा है क‍ि दो व‍िधायकों ने बीजेपी उम्‍मीदवार को वोट देकर बैलट पेपर भाजपा अध्‍यक्ष अम‍ित शाह को द‍िखाया भी। शाह खुुुद भी उम्‍मीदवार हैं। कांग्रेस ने अपने व‍िधायकों की इस हरकत की चुनाव आयोग से श‍िकायत कर वोटों की ग‍िनती रुकवा दी।

तीन सीटों के ल‍िए हो रहे चुनाव में चार उम्‍मीदवार हैं। एक कांग्रेस के अहमद पटेेेल और तीन भाजपा के। भाजपा उम्‍मीदवारों में अम‍ित शाह और स्‍मृत‍ि इरानी हैं। तीसरा उम्‍मीदवार नामांकन दाख‍िल करने से एक द‍िन पहले ही कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आया हुआ है। दोनों पक्ष के ल‍िए लड़ाई नाक की है और एक उम्‍मीदवार की हार भी तय है। इसल‍िए दोनों पक्ष क‍िसी तरह अपनी नाक बचाने में लगे हुुुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Aug 9, 2017 at 6:55 am
    अमित शाह का घमंड मिटटी में मिल गया. उनको चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए.
    (0)(0)
    Reply