scorecardresearch

ताजमहल नहीं बनता तो 40 रुपए में मिलता पेट्रोल, महंगाई के लिए मुगल जिम्मेदार – असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर यूं कसा तंज

AIMIM प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या भारत में सिर्फ मुगलों की सरकार थी?

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi'
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फोटो-PartyAIMIM/फेसबुक)

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार पर कटाक्ष कर कहा कि ताजमहल नहीं बना होता तो 40 रुपए में पेट्रोल मिलता। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के लिए मुगल जिम्मेदार हैं।

केंद्र सरकार को घेरा : एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘ भारत के युवा अगर बेरोजगार हैं, महंगाई आसमान छू रही है और डीजल 100 रुपए के पार है तो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि औरंगजेब जिम्मेदार हैं।’ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों पर के पास अगर नौकरी नहीं है तो उसके लिए बादशाह अकबर जिम्मेदार हैं।

पेट्रोल के दाम पर कही यह बात : सरकार पर तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा कि पेट्रोल 104 रुपए का है, इसका जिम्मेदार ताजमहल बनाने वाला है। अगर ताजमहल नहीं बनवाया गया होता तो पेट्रोल आज 40 रुपए में मिल रहा होता। ताजमहल और लाल किले का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि यह सब बनाकर मुगलों ने गलती की है। उन्हें पैसा बचा कर रखना चाहिए था।

केंद्र सरकार से किए ऐसे सवाल : AIMIM प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार से पूछा कि क्या भारत में सिर्फ मुगलों की सरकार थी? उन्होंने कहा कि उससे पहले अशोक, चंद्रगुप्त ने भी इस देश पर राज किया था लेकिन भाजपा की आंखों में केवल मुगल ही दिखाई देते हैं। पाकिस्तान का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि एक आंख से इन्हें मुगल और दूसरी आंख से पड़ोसी देश पाकिस्तान दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि हमें ना मुगलों से लेना देना है और ना पाकिस्तान से मतलब है। जिन्ना से भी हमारा कोई लेना देना नहीं, हमने उनके पैगाम को ठुकरा दिया था।

लोगों के रिएक्शन : एक सोशल मीडिया यूजर ने चुटकी लेते हुए कमेंट किया कि मुगल तो खाली देश लूटने, मंदिर तोड़ने, धर्मांतरण और बंटवारे के लिए आए थे। अनुभव नाम के एक यूजर ने लिखा – कभी-कभी आप भी बिल्कुल सही बात कर देते हैं। अनवर नाम के एक यूजर द्वारा कमेंट किया गया, ‘यह सब बात तो अंधभक्त नहीं मानेंगे।’ समीर नाम के एक यूजर पूछते हैं कि माना कि महंगाई के लिए मुगल जिम्मेदार नहीं है लेकिन आपको मुगलों से इतना प्रेम क्यों है?

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X