scorecardresearch

ओवैसी के नेता ने कहा – राम के जुलूस में गाली-गलौज के गाने बज रहे थे, ये कैसा हिंदू धर्म? भड़क गए JDU प्रवक्ता

AIMIM प्रवक्ता द्वारा की गई टिप्पणी पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अपने रिएक्शन दिए।

Owaisi Photo| Owaisi Anjana Interview| Anjan Owaisi Hijab|
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (File Photo – Social Media)

राम नवमी के अवसर पर मध्य-प्रदेश के खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर राजनीति गर्म हो गई है। एक तरफ एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) एमपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं तो वही एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) पलटवार करने में पीछे नहीं है। इसी मुद्दे पर हो रही है टीवी डिबेट के दौरान AIMIM नेता वसीम वकार ने रामनवमी के जुलूस पर टिप्पणी की तो जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक भड़क गए।

‘न्यूज़ 24 चैनल’ के कार्यक्रम ‘राष्ट्र की बात’ में चल रही बहस के दौरान एंकर ने वसीम वकार से सवाल किया कि बीजेपी का कहना है, आप भी मुसलमान है लेकिन आपका घर तो नहीं गिराया गया है? इसके जवाब में वसीम ने कहा, ‘ बीजेपी और गैर मुसलमानों का घर गिरा रही है जो इनकी पार्टी के खिलाफ हैं।’ बीजेपी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि क्या इनके लोग अवैध निर्माण नहीं करते हैं।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि यह देश मर्यादा पुरुषोत्तम राम का है। अगर राम भगवान की शोभा यात्रा हिंदुस्तान में नहीं निकलेगी तो चाइना, पाकिस्तान और ताइवान में निकलेगी। वसीम वकार ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि शोभायात्रा देश के कई कोने में निकली लेकिन दंगे कुछ जगह पर ही हुए। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम की शोभायात्रा में कुछ तथाकथित हिंदू राम के नाम पर भद्दे गाने बजाएंगे। क्या यही हिंदू धर्म है।

उनकी बात पर जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक में बढ़ाते हुए कहा कि कहां राम की शोभायात्रा में गंदे गाने बजाए जा रहे हैं। रामनवमी के अवसर पर गाली गलौज की भाषा नहीं इस्तेमाल होती है। आप संभल के बोलिए। यहां बैठकर क्या बकवास कर रहे हैं? वसीम वकार ने इसके जवाब में कहा कि मैं आपको ऐसे वीडियो भेज दूंगा। अजय आलोक ने चिल्लाते हुए कहा कि आप चलाइए ऐसे वीडियो।

लोगों की प्रतिक्रियाएं : तनवीर नाम के एक यूजर ने एक वीडियो शेयर करते हुए जेडीयू प्रवक्ता से सवाल किया कि अजय आलोक जी आज इतना चिल्ला रहे थे। क्या अब वह माफी मांगेंगे? अभय सिंह नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि राम के विषय पर यह लोग कुछ भी बोल देते हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम राम को समझने के लिए बहुत कुछ पढ़ने और लिखने की भी जरूरत है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X