ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल ने किया यह ट्वीट,जवाब आया- नोटबंदी क्या हुई आप तो गाली-गलौज पर उतर आए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया। यह ट्वीट रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा शादी वाले परिवार के लिए 2.5 लाख रुपए निकालने के लिए जो नई गाइडलाइन बनाई गई हैं उसके लिए था।
अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी के मुद्दे पर ट्वीट किया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (21 नवंबर) को एक ट्वीट किया। यह ट्वीट रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा शादी वाले परिवार के लिए 2.5 लाख रुपए निकालने के लिए जो नई गाइडलाइन बनाई गई हैं उसके लिए था। इसपर केजरीवाल ने लिखा, ‘सालियों को जूता चुराई के रुपए देंगे तो सालियों की लिस्ट बैंक को दें और साबित करें कि सालियों का बैंक अकाउंट नहीं। सालियां रसीद देंगी।’ केजरीवाल के इस ट्वीट पर लोगों के अलग-अलग तरीके के रिएक्शन आए। एक ने लिखा, ‘सर किसी जोकर को दिल्ली का मुख्य मंत्री बना दो, आप जोकरों का काम छीन लेंगे तो उन्हें भी तो काम मिलना चाहिए ना’, दूसरे ने लिखा, ‘दोबारा publically साली का हाथ मत पकड़ना नहीं तो साली लाली का रूप भी धारण कर सकती है’, तीसरे ने सुषमा स्वराज का जिक्र करते हुए लिखा, ‘सुषमा जी को सब किडनी देने का ऑफर कर रहे हैं, CM पद की गरिमा बचाने को मै भी आप को अपना छोटा सा दिमाग दान देना चाहता हूं।’

दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों की परेशानी को देखते हुए जिस परिवार में शादी है उन लोगों को 2.5 लाख रुपए तक निकालने की इजाजत दी थी। लेकिन फिर पता लगा कि लोग तरह-तरह के जुगाड़ करके बैंक से पैसा निकाल रहे हैं। कुछ खबरें आई थीं जिसके मुताबिक, लोगों शादी के फर्जी कार्ड बनवाकर भी पैसे निकाल कर रहे थे। इसके बाद 21 नवंबर को रिजर्व बैंक ने शादी वाले घर पर पैसा निकालने के लिए भी कुछ शर्तें लगा दीं।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जो अब नियम बनाए गए हैं इसके अनुसार यह पैसा आठ नवंबर से पहले जमा किया हुआ होना चाहिए। पैसा दुल्‍हा-दुल्‍हन या उनके माता-पिता में कोई एक निकाल सकेगा। दुल्‍हा और दुल्‍हन का परिवार अलग-अलग 2.50 लाख रुपये निकाल सकेंगे। पैसे निकालने के सबूत के तौर पर शादी का कार्ड, शादी के खर्चे के एडवांस पेमेंट की रसीद भी देनी होगी। इसके अलावा शादी 30 दिसंबर को या फिर उससे पहले होनी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने यह ट्वीट किया


इसपर लोगों के ऐसे-ऐसे जवाब आए