scorecardresearch

बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना, कौन है ये LG?- सदन में भड़के अरविंद केजरीवाल, ऐसी प्रतिक्रियाएं दे रहे लोग

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने LG पर भड़कते हुए कहा कि हमारे सिर पर आकर बैठ गया लेफ्टिनेंट गर्वनर और वो तय करेंगे कि हम अपने बच्चों को कहां पढ़ाएंगे?

बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना, कौन है ये LG?- सदन में भड़के अरविंद केजरीवाल, ऐसी प्रतिक्रियाएं दे रहे लोग
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो सोर्स-AAP)

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Lieutenant Governor Vinay Kumar Saxena) के बीच एक फिर विवाद खड़ा हो गया है। सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को LG ने खारिज कर दिया है। इसको लेकर अरिवंद केजरीवाल ने विधानसभा में भड़क गए और एलजी पर जोरदार हमले किये।

एलजी पर भड़के अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि एलजी साहब कह रहे हैं कि इंडिया में ट्रेनिंग करवा लो, अरे क्यों इंडिया में ट्रेनिंग करवा लें? हम किसी से कम हैं क्या? गरीबों के बच्चे कम हैं क्या किसी से? हम तो अपने बच्चों को फिनलैंड भेजेंगे। पूरी दुनिया में सबसे अच्छी शिक्षा फिनलैंड (Finland Education) में मिलती है, और उसमें भी जो सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी हैं। हम वहां ट्रेनिंग के लिए भेज रहे हैं। हम तो भजेंगे सर, दिल्ली के लोगों का पैसा है। लोगों का पैसा है लोगों के बच्चे के लिए खर्च हो रहा है।

“कौन है एलजी, कहां से आ गया एलजी?”

एलजी पर हमला बोलते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal on LG) ने कहा कि बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना, ये एलजी कौन हो गया? कौन है एलजी? कहां से आ गया एलजी? किस बात का एलजी? हमारे सिर पर आकर बैठ गया लेफ्टिनेंट गर्वनर और वो तय करेंगे कि हम अपने बच्चों को कहां पढ़ाएंगे? ऐसी सामंतवादी सोच के लोगों ने देश को पीछे छोड़ा हुआ है, अब ये लोग नंगे हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर लोग अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। @pd1479 यूजर ने लिखा कि अरविन्द केजरीवाल ने भारतीय टीचरों को गंवार अक्षम और नकारा कहा है और लोग ताली बजा रहे, बहुत ही सही बात है। @BharatB2110 यूजर ने लिखा कि जब बच्चों को ऑनलाइन क्लास हो सकती हैं तो टीचर्स ट्रेनिंग क्यों नहीं? क्यों AAP टैक्सपेयर का पैसा बर्बाद करने में तुली हुई है, क्यों टीचर्स को फिनलैंड भेजना?

@Kanhaiya040282 यूजर लिखा कि जिसको ये नहीं पता कि LG कौन हैं, वो संविधान की बात करता है। हद है यार, कहां से आते हैं ये लोग? @asif343 यूजर ने लिखा कि कल तक कहते थे कि दुनिया में सबसे अच्छी पढ़ाई दिल्ली के सरकारी स्कूलों में होती है, अब कह रहे हैं कि फिनलैंड में होती है, फिनलैंड जाने दो। @dityasingh05 यूजर ने लिखा कि केजरीवाल जी, जब भेजना ही है तो दिल्ली के लोगों का पैसा क्यों खर्च कर रहे? अपने पार्टी फंड से या यूट्यूब पर ऑनलाइन ट्रेनिंग करवा दो।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-01-2023 at 07:41:41 pm