scorecardresearch

अरविंद केजरीवाल बोले – बचपन में हर साल रामलीला देखने जाते थे हम, पुराना बयान याद दिला लोगों ने की खिंचाई

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 2014 में कानपुर की एक सभा में राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर एक बयान दिया था।

अरविंद केजरीवाल बोले – बचपन में हर साल रामलीला देखने जाते थे हम, पुराना बयान याद दिला लोगों ने की खिंचाई
दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

दिल्ली के लाल किले पर बुधवार को लव कुश रामलीला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सब लोगों को परिवार के साथ रामलीला देखने आना चाहिए क्योंकि इससे हम भारतीय संस्कृति के बारे में जानते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बचपन में हम रामलीला देखने जाते थे। केजरीवाल के इस बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स उनके पुराने बयान याद दिला खिंचाई करने लगे।

केजरीवाल ने दिया ऐसा बयान

रामलीला मंच पर केजरीवाल ने कहा कि राम कितने त्यागी थे कि उन्होंने राज्याभिषेक से 1 दिन पहले ही वनवास चले गए थे, अगर चाहते तो वरना जाते लेकिन उन्होंने 2 मिनट में निर्णय ले लिया और राज – पाठ छोड़कर वनवास चले गए। दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली और देशवासियों से अपील है कि वह टीवी तो देखे ही लेकिन रामलीला देखने के लिए यहां पर जरूर आएं। जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली सीएम के अलावा इस कार्यक्रम में बाहुबली के सुपरस्टार प्रभास में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे।

दिल्ली सीएम ने शेयर किया वीडियो

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से मंच का वीडियो शेयर कर लिखा, ‘भगवान राम त्याग का प्रतीक हैं। वह अपने माता – पिता के कहने पर राज – पाठ त्याग कर 14 वर्षों के लिए वनवास चले गए थे। भगवान श्री रामचंद्र जी के आशीर्वाद से भारत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बने, यही मेरा सपना है। जय श्री राम।’

लोगों ने यूं की खिंचाई

विभूति सिंह नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि लेकिन आप तो भगवान राम श्री चंद जी के जन्म स्थली पर मंदिर बनाने के विरोधी रहे हैं। प्रभु श्री रामचंद्र के विरोधी भला उनके त्याग और आदर्श की बात कैसे कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल जी? राकेश नाम के एक यूजर कमेंट करते हैं, ‘आप तो भगवान राम को मानते ही नहीं हैं। आपकी नानी वाली कहानी मुझे याद है।’ दिनेश सिंह नाम के एक यूजर ने अरविंद केजरीवाल का पुराना वीडियो शेयर कर लिखा कि आपकी कथनी और करनी में बहुत फर्क है।

केजरीवाल ने दिया था ऐसा बयान

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने साल 2014 में कानपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘जब बाबरी मस्जिद को गिराया गया था तो मैंने अपनी नानी से पूछा था कि नानी अब तो आप बहुत खुश होंगे। अब आपके भगवान राम का मंदिर बनेगा। नानी ने इसके जवाब में कहा था कि ना बेटा, मेरा राम किसी की मस्जिद तोड़ कर ऐसे मंदिर में नहीं रह सकता है।’ केजरीवाल का यह बयान सोशल मीडिया पर अक्सर ही वायरल होता रहता है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 03:11:30 pm
अपडेट