ताज़ा खबर
 

आ गया अरनब गोस्वामी का चैनल रिपब्लिक, लॉन्च होते ही बनाया एक नया रिकॉर्ड

अर्णब गोस्वामी का न्यूज चैनल Republic TV ऑन एयर हो गया। छह मई को यह पहली बार देखा गया।

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी।

अर्णब गोस्वामी का न्यूज चैनल Republic TV ऑन एयर हो गया। छह मई को यह पहली बार देखा गया। यह चैनल अकेला ऐसा न्यूज चैनल है जिसको हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। चैनल के साथ-साथ इसकी वेबसाइट republicworld.com को भी लॉन्च किया गया है। हालांकि, अभी साइट नहीं खुल रही। चैनल के शुरू होने से पहले अर्णब ने एक बयान जारी करके कहा था, ‘सभी लोगों का शुक्रिया, रिपब्लिक उन सबके भरोसे का ही नतीजा है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि रिपब्लिक फ्री टू एयर चैनल है। कश्मीर से कन्याकुमारी और नॉर्थ ईस्ट से गुजरात तक इसको फ्री रखा गया है।’

इस महीने की शुरुआत में माइक्रोसाफ्ट को रिपब्लिक टीवी का टेक्नोलोजी पार्टनर बनने की खबर दी गई थी। रिपब्लिक टीवी के लॉन्च में कमल हसन ने अपनी आवाज दी थी। अर्णब का चैनल उनकी कंपनी एआरजी आउटलीयर मीडिया का हिस्सा है। लॉन्च होने से पहले इसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था। खबरों में आया था कि इसमें एनडीए के वाइस चेयरमैन और राज्य सभा सांसद राजीव चंद्रशेखर का पैसा लगा है।

भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रिपब्लिक नाम पर सवाल उठाए थे। स्वामी ने कहा था कि कोई इस नाम का इस्तेमाल कैसे कर सकता है। स्वामी ने इसके लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र भी लिखा था। स्वामी ने कहा था कि रिपब्लिक नाम प्रतीक और नाम (अनुचित प्रयोग की रोकथाम) के एक्ट, 1950 के तहत इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

इसके अलावा टाइम्स ग्रुप ने अर्णब गोस्वामी को लीगल नोटिस भेजा था। उसमें कहा गया था कि गोस्वामी ‘नेशन वांट्स टू नो’ का इस्तेमाल नहीं कर सकते। चैनल ने कहा था कि वह उनकी बौद्धिक संपत्ति है जिसको टाइम्स नाउ के एंकर्स द्वारा बोला जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App