ताज़ा खबर
 

अरब की मुस्लिम लड़की ने पिता से मांगी हिजाब उतारने की इजाजत, मिला चौंकाने वाला जवाब

एक लड़की और उसके पिता के बीच 'हिजाब' को लेकर हुई बातचीत सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

एक लड़की और उसके पिता के बीच ‘हिजाब’ को लेकर हुई बातचीत सोशल मीडिया पर छाई हुई है। लड़की ने अपने पिता से हिजाब को लेकर हुई बातचीत को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। ट्वीट को काफी लोगों ने पसंद किया। जिस लड़की के ट्वीट की यहां बात हो रही है उसका नाम लामया है। BuzzFeed ने अनुसार, लामया 17 साल की मुस्लिम लड़की है जो कि यूएस में रहती है। उसके पिता सउदी में रहकर काम करते हैं। लामया अपने पिता से पूछती है कि क्या वह हिजाब पहनना बंद कर सकती है ? इसपर उसके पिता का जवाब ऐसा था जिसकी शायद काफी लोगों ने उम्मीद नहीं की होगी। उसके पिता बड़े प्यार ने अपनी बेटी को समझाते हुए लिखते हैं, ‘स्वीटहर्ट मुझे यह तय नहीं करना है, कोई भी मर्द तुम्हारे लिए इसका फैसला नहीं कर सकता, अगर तुम्हें लगता है कि तुम यह करना चाहती हो तो ठीक है, ऐसा ही करो, मैं हर चीज में तुम्हारे साथ हूं।’ पिता अपनी बेटी से यह भी पूछते हैं कि क्या सबकुछ ठीक है ? क्या कुछ गलत हुआ है ?

क्या था पूरा मामला: लड़की उस ग्रुप की हिस्सा थी जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनका राजनीति पर प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहा था। हाल ही में लामया ने कहा था कि वह ट्रंप के खिलाफ हैं क्योंकि राष्ट्रपति के निर्णय से उनको प्रभाव पड़ता है क्योंकि वह अरब की हैं और मुस्लिम हैं। इसपर एक शख्स ने उनको अपशब्द कहते हुए लिखा था, ‘इस्लाम का बचाव करना बंद करो, चुप रहो, तुम अपना स्कार्फ तक नहीं उतार सकतीं वर्ना तुम्हारे पिता तुम्हारी खूब पिटाई करेंगे।’ इसपर लामया ने उसको जवाब देने के लिए अपने पिता से हिजाब उतारने की इजाजत मांगी थी।

लोगों ने लामया के इस ट्वीट को काफी पसंद किया। 15 अप्रैल को किए गए इस ट्वीट को अबतक एक लाख 47 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट और तीन लाख बीस हजार से ज्यादा लोगों द्वारा पसंद किया जा चुका है।

लामया का वह ट्वीट यह रहा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब पूजा भट्ट का ट्वीट- मैं चर्च की घंटी और मस्जिद की अजान सुनती हूं तो घर में अगरबत्‍ती जला लेती हूं
2 अजान वाले बयान पर सोनू निगम से मुस्लिम लड़की ने पूछे तीखे सवाल, चंद घंटों में ही फेसबुक पर 15 लाख लोग देख चुके हैं वीडियो
3 अजान को गुंडागर्दी बताने पर वाजिद खान ने जतायी आपत्ति, तो सोनू निगम ने दिया जवाब- मुस्लिम नहीं, आम हिंदुस्तानी बनकर सोचिए
यह पढ़ा क्या?
X