ताज़ा खबर
 

आप विधायक का विवादास्पद ट्वीट, जस्टिस लोया की मौत के लिए अमित शाह को बताया जिम्मेदार

पनी मौत से पहले जस्टिस लोया गुजरात के चर्चित सोहराबुद्दीन शेख़ एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। जिसमें अमित शाह भी अभियुक्त थे।

Author Updated: November 26, 2017 6:41 AM
विधायक जरनैल सिंह द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर।

आम आदमी पार्टी के तिलक नगर के विधायक और पार्टी नेता जरनैल सिंह शनिवार रात एक बेहद विवादास्पद ट्वीट कर दिया। जरनैल सिंह ने एक पिक्चर पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा जिसमें तीन साल पहले हुई जस्टिस लोया का मौत के लिए अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया गया है। ट्वीट में पोस्ट की गई फोटो में अमित शाह की फोटो के साथ लिखा है कि, ” जज लोया की मौत के बाद स्वतंत्र और निष्पक्ष न्यायपालिका पर जो दाग लगा है। उसे हत्यारों को सजा देकर मिटाना चाहिए। शाह किल्ड जज लोया” दरअहल शाह किल्ड जज लोया ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। इस फोटो को पोस्ट करते हुए आप विधायक ने लिखा है कि, “मैं तो बोला था #बंदेमारतेहम #ShahKilledJudgeLoya  पर हम भी जो देखते हैं वो बोलने के आदि है, इसी लिए कुछ लोगों के लिए हम फ़सादी #ShahKilledJudgeLoya” कुल मिलाकर इस पोस्ट के जरिए जज लोया की मौत के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की गई है। हालांकि जरनैल सिंह पहले नेता नहीं हैं इससे पहले कपिल सिब्बल भी इसी तरह का ट्वीट कर चुके है।

क्या है मामला

आज से तीन साल पहले जज लोया की मौत एक दिसंबर 2014 को एक शादी में शामिल होने के दौरान नागपुर में हुई थी। अपनी मौत से पहले जस्टिस लोया गुजरात के चर्चित सोहराबुद्दीन शेख़ एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। इस मामले में अन्य लोगों के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी अभियु्क्त थे, अब ये केस खत्म हो चुका है और अमित शाह को दोषमुक्त करार दे दिया गया है। पिछले दिनों एक पत्रिका ने जस्टिस लोया के रिश्तेदारों से बातचीत के आधार पर एक रिपोर्ट छापी थी जिसमें कहा गया है कि उनकी मौत की परिस्थितियाँ संदेहास्पद हैं। जिसके बाद इस मौत के पीछे अमित शाह का हाथ बताने के कोशिश की जा रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 क्या अगली गर्मी तक हो जाएगा शीतकालीन सत्र? नरेंद्र मोदी सरकार की देरी पर बरसे प्रकाश राज
2 मोदी सरकार पर आरोप लगाते-लगाते गलत आंकड़े बता गए राहुल गांधी! BJP ने शेयर किया वीडियो
3 डोनाल्‍ड ट्रंप के दावे की टाइम मैगजीन ने निकाली हवा, राष्‍ट्रपति के गलत होने वाले ट्वीट को मिले दोगुने लाइक्‍स