ताज़ा खबर
 

राम रहीम पर बोलते ही अनुपम खेर से पूछ लिया, सर इसलिए आप पहले से ही गंजे हैं

रेप केस में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के लिए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है।

Author Published on: August 29, 2017 12:30 PM
अनुपम ने सवाल किया है कि लोग रेस्तरां में इंतजार कर सकते हैं, सिनेमाघरों में टिकट के लिए लंबी लाइनों में खड़े हो सकते हैं तो 52 सेकंड राष्ट्रगान के लिए खड़े होने में क्या दिक्कत है?

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने देशभर में फैले कथित धार्मिक बाबाओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राम या रहीम के नाम का गलत इस्तेमाल करोगे तो ज्यादा दिन तक बच नहीं पाओगे। दरअसल अनुपम खेर ने बलात्कारी बाबा राम रहीम पर तंज कसा है जिसमें दो महिलाओं के साथ बलात्कार का दोषी साबित होने पर उसे बीते सोमवार को बीस साल की सजा दी गई। जिसपर बॉलीवुड अभिनेता और सांसद किरन खेर के पति अनुपम खेर ने ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘राम या रहीम के नाम का गलत इस्तेमाल करोगे तो ज्यादा दिन नहीं बच पाओगे। और एक बात हमेशा याद रखना…. कानून के हाथ बहुत लम्बे होते है।’ बता दें कि ट्वीट में कहीं ने खेर किसी भी बाबा का नाम नहीं लिया है। वहीं ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

साहिल जैन लिखते हैं, ‘सर इसलिए पहले से ही गंजे हैं।’ लक्ष्मीकांत लिखते हैं, ‘सलमान खान के केस पर क्या कहोगे। शायद तब कानून के हाथ छोटे हो गए थे।’ विष्णु लिखते हैं, ‘सर मुझे अंगुलिमाल और बुद्ध का एक प्रसंग याद आ रहा है। जब अंगुलिमाल सब छोड़कर भिक्षु बनने लगा तो उसने बुद्ध से कहा कि लोग मुझसे नफरत करेंगे। पत्थर से मारेंगे। तब बुद्ध ने कहा कि इंसान के कर्म हमेशा उसका पीछा करते हैं। हजारों साल पुरानी बात गुरमीत पर कितनी सटीक बैठती है।’ समीर खान लिखते हैं, ‘मगर लोग क्यों नहीं मानते सर। इसको तो फांसी होनी चाहिए। ताकि कोई बाबा दोबारा ऐसी हिम्मत ही ना करे।’ वहीं एक यूजर लिखते हैं, ‘कानून के हाथ लंबे होते हैं लेकिन राजनीति अंधी होती है। जो ऐसे बाबाओं को संत का दर्जा देती है। ‘

जानकारी के लिए बता दें कि रेप केस में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के लिए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है। उसे दो अलग-अगल मामलों में बीस साल की सजा सुनाई गई है। सजा पर बहस पूरी होने के बाद राम रहीम जज के सामने रहम की भीख मांगने लगा। इस केस की सुनवाई के लिए रोहतक जेल के अंदर कोर्ट रूम बनाया गया था। बलात्कारी बाबा राम रहीम को सीबीआई कोर्ट द्वारा बीस साल की सजा दिए जाने पर लोग अपनी खुशी तो जता रहे हैं लेकिन वो ये भी चाह रहे हैं कि उसे फांसी की सजा दी जाती तो ज्यादा बेहतर होता। खुद बलात्कारी राम रहीम के वकील ने न्यूज एंजेसी एएनआई को बताया, ‘हम पूरे फैसले को विस्तार से पढ़ेंगे और हाईकोर्ट में अपील करेंगे। कोर्ट ने राम रहीम को अलग-अलग मामलों में दस-दस साल की सजा सुनाई है। 30 लाख का जुर्माना लगाया है। राम रहीम को कुल बीस साल की सजा दी गई है जो उसे लगातार नहीं काटनी होगी।’ बलात्कारी बाबा के वकील एसके नरवाना ने आगे बताया कि राम रहीम को धारा 376 और 506 के तहत ये सजा सुनाई गई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पत्रकार का ऐसा कमेंट देख भड़कीं लारा दत्ता, जवाब देकर कर दी बोलती बंद
2 पाकिस्तान मीडिया ने राम रहीम को कहा- सिख रहनुमा, हिंसा को बताया खालिस्तान की आजादी की लड़ाई
3 पाकिस्तान मीडिया- भारत को आई अक्ल, हारकर डोकलाम से बुलाई सेना वापस
जस्‍ट नाउ
X