ताज़ा खबर
 

वीडियो: अवैध खनन के खिलाफ महिला का हंगामा, नहीं मिले डीएम तो एडीएम का पकड़ लिया कॉलर

जिलाधिकारी ने आरोपी महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

बांदा एडीएम के कार्यालय में घुसकर महिला ने अधिकारी का कॉलर पकड़ लिया। अधिकारी ने तुरंत महिला का हाथ पकड़ कर हटा दिया।

उत्तर प्रदेश में अभी भी धड़ल्ले से अवैध खनन का काम जारी है। बांदा में जब इसकी शिकायत करने एक महिला जिलाधिकारी कार्यालय गई तो वहां डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम) नहीं मिले। इससे गुस्साई महिला ने तो पहले वहां हंगामा किया। इसके बाद जब एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (एडीएम) वहां पहुंचे तो उनके साथ भी महिला की कहासुनी हो गई। मामला इतना बिगड़ा कि एडीएम के कार्यालय में घुसकर महिला ने अधिकारी का कॉलर पकड़ लिया। अधिकारी ने तुरंत महिला का हाथ पकड़ कर हटा दिया। इसके बाद महिला वहां भी शोर मचाने लगी। काफी देर तक महिला और अधिकारी के बीच बहस होती रही।

इस दौरान वहां कई लोग जमा हो गए। बाद में किसी तरह महिला को वहां से हटाया गया। महिला इस बात से नाराज थी कि कई बार शिकायत के बाद भी अवैध खनन का काम जारी था। बाद में एडीएम ने उस महिला का आवेदन ले लिया और उस पर कार्रवाई का भरोसा जताया। जिस वक्त ये सबकुछ हो रहा था, उस समय किसी ने इसे अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। बाद में इसे एक चैनल ने इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, जो वायरल हो चुका है। अब तक करीब चार हजार लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

इधर, जब जिलाधिकारी को इस घटना की खबर मिली तो उन्होंने आरोपी महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अवैध उत्खनन की सीबीआई जांच का आदेश इलाहाबाद हाईकोर्ट भी दे चुका है। बावजूद इसके राज्य में करीब दो दशकों से अभी भी यह धंधा जारी है। इससे राज्य सरकार को बड़े पैमाने पर राजस्व को नुकसान होता है। इससे पहले भी खनन माफिया द्वारा कई अधिकारियों पर जानलेवा हमले की कोशिश के मामले उजागर हो चुके हैं। इसके अलावा कई बार अधिकारियों से खनन माफिया उलझ चुके हैं।

देखिए वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App