scorecardresearch

अरविंद केजरीवाल फ्री के नाम पर मांगते हैं वोट, आप भी ऐसा ही करते हैं? CM योगी आदित्यनाथ का जवाब – हम खैरात नहीं बांटते

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के दौरान ऑनलाइन परीक्षा या ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए छात्रों के बीच मोबाइल की समस्या आई तो हमने उसके हल के रूप में यह काम किया। जीवन और जीविका बचाने की कवायद शुरू हुई तो सरकार ने उस समय इस बात को सुनिश्चित किया कि हमें फ्री राशन देना चाहिए।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ इन दिनों विपक्ष पर जमकर हमला बोल रहे हैं। टाइम्स नाउ चैनल के एक इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर सवाल किया गया। जिस पर उन्होंने कहा कि उनके चुनाव लड़ने से भाजपा को कोई नुकसान होने वाला नहीं है।

एंकर सुशांत सिन्हा ने सीएम योगी से पूछा – इस बार यूपी चुनाव में केजरीवाल की भी एंट्री हो गई है। उनका क्या इंपैक्ट पड़ेगा? सीएम योगी ने कहा, ” यूपी, बिहार और उत्तराखंड के लोग इस बात को देखते हैं कि लॉकडाउन लगने के बाद दिल्ली सरकार ने किस तरह मजदूरों को
अपमानजनक तरीके से निकाला गया था। उनके बिजली-पानी के कनेक्शन काट दिए गए थे। इसके साथ ही उनके राशन भी बंद कर दिए गए थे। मुझे नहीं लगता है कि जनता उन्हें माफ कर पाएगी।”

दिल्ली सरकार द्वारा फ्री में दिए जा रहे राशन बिजली को लेकर एंकर ने पूछा कि केजरीवाल की आलोचना होती है कि वह सब कुछ फ्री बांटकर वोट मांगते हैं। आप भी फ्री लैपटॉप और मोबाइल बांट रहे हैं? इस सवाल पर योगी ने कहा कि हम फ्री नहीं बांट रहे हैं। हमारा कल्याण संकल्प पत्र का जो भाग रहा है बस हम वही दे रहे हैं। हमने सिर्फ लोगों को अपने साथ जोड़ा है।

योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रख क्या बोले थे पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम ने खुद बताया

अपनी बात बढ़ाते हुए सीएम योगी ने कहा कि हम खैरात नहीं बांट रहे हैं। कोरोना के दौरान ऑनलाइन परीक्षा या ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए छात्रों के बीच मोबाइल की समस्या आई तो हमने उसके हल के रूप में यह काम किया। जीवन और जीविका बचाने की कवायद शुरू हुई तो सरकार ने उस समय इस बात को सुनिश्चित किया कि हमें फ्री राशन देना चाहिए। इसके साथ भरण-पोषण भत्ता देना चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस नई बीमारी के कारण लोगों में तमाम तरह के भय हैं, उस दौरान हम लोगों ने कई कार्यक्रमों के जरिए लोगों के भय को भी कम करने का काम किया। सीएम योगी के इंटरव्यू पर सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शिवम गुप्ता (@realShivamG) नाम के यूजर कमेंट करते हैं कि बीजेपी सरकार सिर्फ लूटना जानती है। अपने विधायकों को तो सब कुछ फ्री देती है लेकिन जब जनता की बारी आती है तो कहते हैं कि खैरात में नहीं बांटते। अमर कुमार (@AmarSaxena5) नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि बिल्कुल सही बात है। मुफ्त में बांटने से जनता आलसी हो जाती है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट