जब सावरकर गद्दार तो शिवसेना के साथ मिलकर क्यों चला रहे हैं सरकार – एंकर ने कांग्रेस नेता से पूछा सवाल

एक टीवी डिबेट के दौरान प्रमोद कृष्णन ने बीजेपी को लेकर कहा कि इन्होंने जिन्ना की मजार पर सजदा किया है।

Swarkar Image, Swarkar Photo
जब सावरकर गद्दार तो शिवसेना के साथ मिलकर क्यों चला रहे हैं सरकार – एंकर ने कांग्रेस नेता से पूछा सवाल (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। न्यूज़ चैनल के टीवी डिबेट के दौरान इस मुद्दे पर जोर – शोर से चर्चा हुई। इसी विषय पर एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता से सवाल पूछा कि जब सावरकर गद्दार थे तो महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार क्यों चला रहे हैं?

अमिश देवगन के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा, कांग्रेस ने इतिहास नहीं बल्कि पूरा भूगोल बदल दिया। इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए। उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता से कहा कि आपने तो कुछ बदलने के बाद बजाय जिन्ना की मजार पर सजदा किया।

बीजेपी प्रवक्ता ने उनकी इस बात पर आपत्ति लेते हुए कहा, ‘ इंदिरा गांधी ने भूगोल बदलते हुए इस देश के तीन टुकड़े कर दिए थे।’ कांग्रेस नेता ने अपनी बात जारी रखते हुए पूछा, क्या कांग्रेस ने मुग़ल सल्तनत का राज भारत पर करवाया था? क्या अलाउद्दीन खिलजी कांग्रेस पार्टी की पैदाइश थे?

कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर गलत बयानी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस पर इतिहास बदलने का आरोप लगा रही है। प्रमोद कृष्णन ने कहा, अगर आपको लगता है कि किसी ने इतिहास को बदला है तो उसे NSA लगाकर जेल में बंद कर दीजिए।

कुछ ट्विटर यूजर्स ने इस डिबेट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। दिनेश शर्मा (@naraindinesh) ने लिखा, इंदिरा गांधी ने टुकड़े नहीं बल्कि बांग्लादेश को बनाकर एक और दुश्मन बढ़ा दिया था। अरविंद लिखते हैं, इंदिरा गांधी ने दो कट्टर इस्लामिक देश बनाकर भारत के लिए और भी विकट समस्या खड़ी कर दी। वरना पूर्वी पाकिस्तान भारत का हिस्सा हो जाता। राज नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, इंदिरा गांधी की बहादुरी कोई भी नहीं कर सकता। यह सरकार तो केवल प्रचार और प्रसार में ही लगी हुई है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट