क्या पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पाकिस्तान का गुणगान कर सकते हैं? लाइव शो में कांग्रेस प्रवक्ता से एंकर ने पूछा सवाल

एंकर ने पाकिस्तान के राष्ट्रगान और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में सवाल पूछा तो प्रवक्ता ने कहा, जब नरेंद्र मोदी नवाज शरीफ के गले लगते हैं और बिरयानी खाते हैं तो वह ठीक था क्या?

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
Former prime minister Manmohan Singh (File Photo – Indian Express)

आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को मात दी। इसी विषय पर इंडिया टीवी न्यूज़ चैनल पर हो रही डिबेट के दौरान एंकर अजय कुमार और कांग्रेस प्रवक्ता अर्शप्रीत खड़ियाल के बीच तीखी बहस हुई।

एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा, क्या पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना और उसका राष्ट्रगान गाना भारतीयता है? सवाल का जवाब देने के बजाय कांग्रेस प्रवक्ता कहने लगे कि जम्मू कश्मीर में अभी तक मर्डर रेप और अपहरण जैसी घटनाएं नहीं रुकी हैं लेकिन बच्चों के ऊपर यूएपीए लगा दिया गया है।

प्रवक्ता ने कहा, कानून और संविधान निर्णय लेगा कि क्या गलत है और क्या सही। एंकर ने इस पर कांग्रेस पार्टी का स्टैंड पूछा तो प्रवक्ता बोले, हमारी पार्टी कानून और संविधान पर विश्वास करती है। यह कहां लिखा है कि दूसरे देश के खिलाड़ियों की तारीफ करने पर किसी व्यक्ति पर यूएपीए लगा दिया जाए।

एंकर ने पाकिस्तान के राष्ट्रगान और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में सवाल पूछा तो प्रवक्ता ने कहा, जब नरेंद्र मोदी नवाज शरीफ के गले लगते हैं और बिरयानी खाते हैं तो वह ठीक था क्या?

डिबेट में मौजूद बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस प्रवक्ता की बातों पर कहा, जिन लोगों पर यूएपीए लगाया गया है वे बच्चे नहीं हैं। उन्होंने कहा, यासीन मलिक ने 4 लोगों की हत्या की और उस परिवार को इंसाफ तब मिला जब भाजपा की सरकार आई।

बीजेपी प्रवक्ता के जवाब में पीडीपी नेता रउफ बट ने कहा कि, यह यासीन मलिक की बात कर रहे हैं लेकिन यह नहीं बता रहे हैं कि हिजबुल मुजाहिद्दीन से इनके ही पार्टी के नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बात की थी। हुर्रियत के नेताओं से बात करने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई गए थे। क्या वह गलत नहीं थे?

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।