scorecardresearch

मैं फिल्में बनाना चाहता था…आनंद महिंद्रा ने बताया अपना शौक तो शिवराज ने दिया मध्य प्रदेश आने का न्योता

Anand mahindra: देश के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने एक फोटो शेयर करके कहा है कि वो एक समय में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में जाना चाहते थे।

anand mahindra film making, anand mahindra tweet
कभी फिल्मों की दुनिया में जाना चाहते थे आनंद महिंद्रा (फोटो- @anandmahindra)

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन और आज की तारीख में देश के सफल बिजनसमैन में से एक आनंद महिंद्रा कभी फिल्में बनाना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने बकायदा कोर्स भी किया था, और डॉक्यूमेंट्री भी बनाई थी। इसका खुलासा खुद आनंद महिंद्रा ने किया है। उनके इस खुलासे के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें अपने यहां आने का न्योता भी दे दिया है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है, जिसमें वो अपने एक हाथ में कैमरा लिए हुए हैं, और लोगों से घिरे हुए हैं। यह फोटो ब्लैक एंड व्हाइट है। आनंद महिंद्रा ने इसे शेयर करते हुए लिखा है- “इसका उत्तर देना आसान है। मैं एक फिल्म निर्माता बनना चाहता था और कॉलेज में फिल्म की पढ़ाई की थी। मेरी थीसिस एक फिल्म थी जिसे मैंने ’77 कुंभ मेले’ में बनाया था। लेकिन यह तस्वीर इंदौर के पास एक सुदूर गांव में एक डॉक्युमेंट्री की शूटिंग के दौरान की है”।

जानकारी के अनुसार आनंद महिंद्रा अपनी स्कूली पढ़ाई खत्म करने के बाद फिल्म निर्माण और वास्तुकला में डिग्री हासिल करने के लिए हार्वर्ड यूनिवर्सिटी गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने अपना मन बदला और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की पढ़ाई कर ली।

आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने भी ट्वीट किया है। जब एक यूजर ने पूछा कि क्या इस फोटो को मशहूर फिल्म मेकर मीरा नायर ने क्लिक किया है, इस पर आनंद ने कहा कि नहीं, उन्होंने ये फोटो नहीं खींची है। उन्होंने कहा कि मीरा नायर उनसे फिल्म सेक्शन में एक साल जूनियर थीं। जब उन्होंने फिल्म मेकिंग छोड़ बिजनस की दुनिया में जाने का फैसला किया था, तब मीरा नायर उन्हें इस फैसले के लिए चिढ़ाती भी थीं। वो कहती थीं कि वो कंपनी के लिए बिक गए।

आनंद महिंद्रा के इसी ट्वीट पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रिप्लाई किया। अपने रिप्लाई में चौहान ने उन्हें मध्यप्रदेश आने का न्योता दिया है। उन्होंने लिखा- “यह वास्तव में एक खुलासा है! यदि आप कभी भी कैमरे के पीछे जाने का फैसला करते हैं, तो मध्य प्रदेश में आपका हमेशा स्वागत है”।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट