ताज़ा खबर
 

गुरमेहर कौर पर अमिताभ बच्‍चन ने दिया घुमावदार जवाब तो ट्विटर पर मिला कमेंट- मिस्‍टर स्‍मार्ट, नहीं है मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की हिम्‍मत

अमिताभ बच्‍चन द्वारा सवाल को टाला जाना कुछ लोगों को नहीं पसंद आया।

बच्‍चन ने गुरमेहर कौर को लेकर पूछे गए सवाल को टाल दिया। (Source: PTI/Twitter)

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के कैंपेन पर कई फिल्‍मी सितारों ने अपनी राय जाहिर की है। क्रिकेटर विरेंदर सहवाग और रणदीप हूडा के ट्वीट्स के बाद गीतकार जावेद अख्‍तर ने बिना उनका नाम लिए लिखा था, ”अगर कम पढ़े लिखे खिलाड़ी और पहलवान किसी शहीद की बेटी को ट्रॉल करते हैं तो समझ में आता है, लेकिन कुछ पढ़े-लिखे लोगों को क्या हो गया।” जावेद को इस ट्वीट के लिए पहलवान फोगाट परिवार से खासी आलोचना झेलनी पड़ी। बॉलीवुड निर्देशक मधुर भंडारकर ने भी जावेद की बात से असहमति जताई है। मधुर ने लिखा है, ”अभिव्‍यक्ति की आजादी से अशिक्षा का कोई लेना-देना नहीं है। मैं एक छठी फेल स्‍टूडेंट हूं, फिर भी कोई मुझे मेरी राय रखने से नहीं रोक सकता।” हालांकि ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्‍चन ने इस पर किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है। जब उनसे गुरमेहर कौर को लेकर उनकी राय के बारे में पूछा गया तो बच्‍चन ने कहा, ”मैं इस बारे में जो भी सोचता हूं, वह मेरी निजी राय है। अगर मैं आपको बता दूंगा तो यह सार्वजनिक हो जाएगी।”

अमिताभ द्वारा सवाल को टाला जाना कुछ लोगों को नहीं पसंद आया। न्‍यूज एजंसी एएनआई के ट्वीट पर लोगों ने बच्‍चन को ‘चालाक’ बता दिया। सुमित नाम के यूजर ने इसी बहाने जावेद अख्‍तर पर तंज कसते हुए लिखा, ”इसे कहते हैं स्‍मार्ट इंसान, कुछ सीखिए पढ़े-लिखे जावेद अख्‍तर।” अभिषेक ने कहा, ”वह (अमिताभ) हमेशा सेफ खेलते हैं। वह सरकार के खिलाफ बोलने से डरते हैं। कहां के हीरो हो सर आप?” राहुल ने बच्‍चन पर ताना मारते हुए लिखा, ”माईबाप मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की हिम्‍मत नहीं है मुझमें। मैं बस नाम का महा-नायक हूं।” कुछ लोगों ने बच्‍चन की चुप्‍पी के पीछे पनामा लीक्‍स में उनके परिवार का नाम आने को वजह बताया।