AMIT SHAH TWEETS DEROGATORY NAME WHICH WAS USED BY CONGRESS AGAINST PM MODI - Jansatta
ताज़ा खबर
 

यमराज, रावण, गंदी नाली का कीड़ा… अमित शाह ने गिनाए विरोधियों द्वारा पीएम को मिले नाम

पीएम मोदी को नीच कहने पर कांग्रेस मणिशंकर अय्यर को बर्खास्त कर चुकी है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (एक्सप्रेस फोटो)

गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग के लिए अब कुछ घंटों का समय शेष बचा है। वोटिंग से दो दिन पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को ‘नीच’ कहने के बाद से चुनाव की दिशा ही बदल गई है। जहां एक तरफ बीजेपी इस मामले को खूब बढ़ा चढ़ाकर उठा रही है तो वहीं कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है। अय्यर के बयान से खुद को अलग करते हुए कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से बर्खास्त तक कर दिया है। इधर बीजेपी अय्यर के बयान को पूरे गुजरात का अपमान बताते हुए अतीत में नरेंद्र मोदी के लिए कहे गए गैर संसदीय शब्दों को ढूंढ-ढूंढ कर जनता को याद दिला रही है। ऐसा ही एक ट्वीट बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया है। अमित शाह ने ट्विवर पर लिखा है कि,”यमराज, मौत का सौदागर, रावण, गंदी नाली का कीड़ा, मंकी, रेबीज के कीटाणु, वायरस, भस्मासुर, गंगू तेली, गुंडा.. ये वो शब्द है जिन्हें कांग्रेस अतीत में प्रधानमंत्री मोदी के लिए इस्तेमाल कर चुकी है। अब भी कुछ नहीं बदला। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और हम 125 करोड़ लोगों की सेवा में लगे रहेंगे।”

अमित शाह के ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी। कुछ ने पीएम मोदी द्वारा बोले कुछ बयानों की याद दिलाई जैसे जर्सी गाय, 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड, खिलजी की औलाद, औरंगजेब तो वहीं एक दूसरे यूजर्स ने लिखा कि मर्यादा तोड़ने कि परंपरा भी तो भाजपाईयों ने ही शुरू की है,,,क्या राहुल जी जैसा बड़ा दिल है मोदी का जो अपने नेताओं और IT cell प्रमुख से गलत शब्दों के उपयोग के माफी मंगवाये?? कुल मिलाकर ट्विटर पर ये मामला अभी चर्चा में बना हुआ है।

क्या कहा था मणिशंकर अय्यर ने

डॉ अंबेडकर के पं. नेहरू के साथ संबंधों पर पीएम मोदी के भाषण से नाराज अय्यर ने मीडिया के सामने कहा था कि, ‘मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत ही नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौकों पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’ इसके बाद जब इस मामले ने तूल पकड़ लिया तो अय्यर ने अपनी खराब हिन्दी की जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें नीच शब्द के अर्थ की सही जानकारी नहीं थी। साथ ही उन्होंने माफी भी मांगी थी। माफी के बावजूद बीजेपी और कांग्रेस दोनों इस मामले पर आमने सामने हैं।

https://www.jansatta.com/trending/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App