scorecardresearch

जब सिर्फ 10 वर्ष के थे, तब से राजनीति में सक्रिय हूं; अमित शाह पर जेडीयू नेता ललन सिंह ने किया पलटवार, ‘जुमलेबाज’ कह ऐसे कसा तंज

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह के आरोपों पर जवाब देते हुए उन्हें ‘जुमलेबाज’ कह दिया है!

जब सिर्फ 10 वर्ष के थे, तब से राजनीति में सक्रिय हूं; अमित शाह पर जेडीयू नेता ललन सिंह ने किया पलटवार, ‘जुमलेबाज’ कह ऐसे कसा तंज
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन ललन सिंह। (फोटो सोर्स: वीडियो ग्रैब/ANI)

शुक्रवार 24 सितंबर को गृहमंत्री अमित शाह पूर्णियां पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए जेडीयू पर जोरदार हमला बोला और नीतीश कुमार पर भाजपा को धोखा देने का आरोप लगाया। अमित शाह ने बिहार में भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ जेडीयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा था। इस पर जेडीयू नेता ललन सिंह पलटवार किया है। जेडीयू नेता अमित शाह को जुमलेबाज भी कह दिया!

ललन सिंह ने बोला अमित शाह पर हमला

ललन सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “देश के माननीय जुमलेबाज गृहमंत्री अमित शाह जी, आप जब सिर्फ 10 वर्ष के थे, तब से मैं राजनीति में सक्रिय हूं। मेरा राजनीतिक जीवन 1974 के छात्र आंदोलन के संघर्ष के साथ प्रारंभ हुआ है। पता नहीं, आप का राजनीतिक जीवन किस संघर्ष से शुरू हुआ है? देश के माननीय जुमलेबाज गृहमंत्री अमित शाह जी बड़बोली टिप्पणी अहंकार का द्योतक होता है। आपको आत्मचिंतन की सख़्त जरूरत है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

ललन सिंह के इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। @Ajashutoshjha यूजर ने लिखा कि इसमें गर्व करने वाली बात नहीं है। बड़े भी हो, राजनीति में सक्रिय भी पहले से हो किन्तु आज वो देश के गृहमंत्री हैं और आप एक क्षेत्रीय पार्टी के अध्यक्ष , जिसके मात्र 43 विधायक हैं। @JhaBarunendra यूजर ने लिखा कि आप 1974 से राजनीति में हैं तो बिहार और बिहारियों के लिए कौन सा तीर मार लिया आपने? सिर्फ आप लोग आज तक बिहार को लूटने और लुटवाने में साथ दिया है!

@amitkur47 यूजर ने लिखा कि जुमलेबाज का कोई राजनीतिक जीवन में संघर्ष नहीं होता है। इनका संघर्ष केवल जुमलेबाज से ही शुरूआत और इसी पर अंत हो जाता है। पूर्णियां की रैली में आपने यह जरूर देखा होगा। @rajivku98650285 यूजर ने लिखा कि अगर गृहमंत्री जुमलेबाज है तो आरजेडी और उसके नेता धोखेबाज हैं।

बता दें कि अमित शाह की सभा के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जेडीयू को अमित शाह से किसी प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। अगले लोकसभा चुनावों में बीजेपी की हार सुनिश्चित कर ‘भाजपा मुक्त भारत’ के केंद्र में बिहार होगा। ललन सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार ने बीजेपी को नहीं बल्कि बीजेपी ने नीतीश कुमार की पीठ में छुरा घोंपा है। यह बीजेपी थी, जिसने जदयू को कमजोर करने की साजिश रची थी।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 10:19:41 am
अपडेट