ताज़ा खबर
 

VIDEO: चश्‍मा नहीं पहने थे फिर भी आंखों से हटाने लगे अमेरिकी राजनेता, पूरी दुनिया उड़ा रही मजाक

यह वाकया 16 जनवरी का है। यूटाह से सीनेटर हैच इस दौरान सीनेट की ज्यूडीशरी कमेटी की सुनवाई में बैठे थे।

83 साल के ऑर्रिन हैच अमेरिका में सीनेटर हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों उनसे जुड़ा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। (टि्वटर)

अमेरिका के एक सीनेटर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। दुनिया भर के लोग वर्चुअल स्पेस पर उनका मजाक बना रहे हैं। ऑर्रिन हैच (83) के मजाक बनने के पीछे का कारण उन्हीं की एक अजीब हरकत है। चश्मा नहीं पहने होने के दौरान भी वह उसे आंखों से हटाने की एक्टिंग करते दिखे थे। घटना के दौरान किसी ने उनका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लोगों के सामने जैसे ही यह क्लिप आई, तो उन्होंने भी उस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। कहा कि सीनेटर इसकी रिहर्सल करने के बाद अब ‘अमेरिका गॉट टैलेंट’ के लिए तैयार हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि सीनेटर ने अपने ग्लासेज उतारे और उन्हें टेबल पर रखा। ऐसे में अमेरिकी नेता नैंसी पेलोसी के साथ और किसे मेंटल एग्जाम कराने की जरूरत है? ‘सीएनएन’ की खबर के अनुसार, यह वाकया मंगलवार (16 जनवरी) का है। हैच इस दौरान सीनेट की ज्यूडीशरी कमेटी की सुनवाई में बैठे थे। ढेर सारे पत्रकार भी वहां पर मौजूद थे।

वीडियो क्लिप में स्पष्ट है कि हैच इस दौरान चश्मा नहीं लगाए होते हैं। न ही उनके आसपास कोई चश्मा होता है। फिर भी वह एकदम से चश्मा हटाने की एक्टिंग करते हैं। यही नहीं, वह इस भूल के तौर पर महसूस करने के बजाय ऐसे भाषण दे रहे होते हैं, जैसे कुछ हुआ ही न हो।

वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद 1.7 लाख लोगों ने इसे लाइक किया। 64 हजार से अधिक बार उसे रीट्वीट किया गया। देखिए लोगों ने कैसे-कैसे ट्वीट कर अमेरिकी सीनेटर का मजाक बनाया-

बाद में सीनेटर के दफ्तर के टि्वटर हैंडल से भी कुछ ट्वीट किए गए। ये ट्वीट लोगों को दिए गए रिप्लाई के तौर पर हुए थे। एक जवाब में लिखा गया, “अच्छा, आपका मतलब उनके अदृश्य चश्मे से है, जो वार्बी पार्कर (कंपनी का नाम) से हैं?”

आपको बता दें कि हैच इस वीडियो के वायरल होने से कुछ दिन पहले सुखियों में आए थे। उन्होंने ऐलान किया था कि वह इस साल के अंत में सीनेट को अलविदा कहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App