ताज़ा खबर
 

पर्स खोया, वापस करने वाले ने ज्यादा रकम डालकर लौटाया, पढ़ें दिलचस्प चिट्ठी

हंटर ने बताया कि वापस घर पहुंचने के एक दिन बाद ही उनके घर एक पैकेज आया, जिसमें उनका पर्स पूरे सामान के साथ रखा हुआ था और इस पैकेज में एक चिट्ठी भी थी।

हंटर शमैट को जब अपना पर्स वापस मिला तो एक बार कि उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कई बार जीवन में ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जो ताउम्र के लिए एक याद बन जाती हैं। ऐसा ही कुछ अमेरिका के हंटर शमैट के साथ हुआ। दरअसल हंटर बीते दिनों अपनी बहन की शादी के लिए लास वेगास आए थे। लास वेगास पहुंचने पर हंटर को पता चला कि उनका पर्स गायब है। हंटर के पर्स में 60 डॉलर कैश, 400 डॉलर का एक पे-चेक और उनके बैंक कार्ड, आईडी कार्ड आदि थे। हंटर पर्स खोने के चलते थोड़ा परेशान थे। हालांकि बहन की शादी होने के कारण उन्होंने इस बारे में ज्यादा ना सोचना ही बेहतर समझा। हालांकि पर्स के साथ अपनी आईडी खोने से हंटर शमैट काफी चिंतित थे। हंटर के अनुसार, उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि उनका पर्स ओमाहा से वेगास आते वक्त फ्रंटियर फ्लाइट के विमान में गिर गया होगा। इसके बाद हंटर ने फ्रंटियर फ्लाइट को फोन कर अपनी परेशानी बतायी। लेकिन विमान कंपनी वालों ने ऐसे किसी भी पर्स के मिलने से इंकार कर दिया।

बहन की शादी होने के बाद जब हंटर अपने माता-पिता के साथ वापस ओमाहा जा रहे थे, तो उन्हें एयरपोर्ट पर आईडी ना होने के कारण करीब 1 घंटे तक रोककर पूछताछ की गई। आखिरकार पूरा मामला जानने के बाद और पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद हंटर को फ्लाइट से जाने की इजाजत दे दी। हंटर ने बताया कि वापस घर पहुंचने के एक दिन बाद ही उनके घर एक पैकेज आया, जिसमें उनका पर्स पूरे सामान के साथ रखा हुआ था और इस पैकेज में एक चिट्ठी भी थी। इस चिट्ठी में लिखा था कि “हंटर, मुझे ये पर्स ओमाहा से वेगास के बीच चलने वाली फ्रंटियर फ्लाइट में 12वीं लाइन में सीट एफ और दीवार के बीच मिला था। मुझे लगा तुम इसे वापस पाना चाहते होगे। ऑल द बेस्ट।”

FACEBOOK LETTER

इस चिट्ठी में ये भी लिखा था कि “मैंने तु्म्हारा कैस राउंड फिगर में करते हुए 100 डॉलर कर दिया है, ताकि तुम पर्स मिलने की खुशी में पार्टी कर सको। मजे करना!!” यह पैकेज पाकर हंटर को एक बार इस बात पर विश्वास ही नहीं हुआ। जब उन्हें विश्वास हुआ तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हंटर और उनका पूरा परिवार इस बात से इतना खुश था कि वह पर्स लौटाने वाले शख्स को मिलकर उन्हें शुक्रिया अदा करना चाहते थे। हालांकि जानकारी ना मिलने पर हंटर की मां जीनी शमैट ने इस चिट्ठी को फेसबुक पर अपलोड कर दिया। सोशल मीडिया पर इस चिट्ठी को काफी पसंद किया जा रहा है और काफी यूजर्स इस पर कमेंट कर चुके हैं, वहीं बड़ी संख्या में इस पोस्ट पर लाइक्स आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App