ताज़ा खबर
 

हैरान करने वाला है बड़े सांप पकड़ने का छोटी सी बच्‍ची का यह तरीका

इस वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
इस बच्ची ने सिर्फ एक टेबल फैन की जाली से दो बड़े बड़े सांप पकड़ लिए। (Photo: youtube )

घर में अगर छोटा सा भी सांप आ जाए तो उसे देखकर डर लग जाता है। उसके पास जाने की हिम्मत नहीं होती। पर क्या आपने कभी 9-10 साल की बच्ची को सांप पकड़ते हुए देखा है वो भी खतरनाक सांप और एक नहीं दो दो सांप एक साथ। इस बच्ची का सांप पकड़ने का तरीका एकदम अलग है। न बीन न सपेरा बस अकेली ही सांप पकड़ लेती है। यह बच्ची एक टेबल फैन की जाली की मदद से जंगल में सांप पकड़ लेती है। बच्ची जंगल में जाकर टेबल फैन की जाली में एक चूहे को बंद करके जाली को जमीन में आधी गाढ़ देती है। जाली को गाढ़ने के बाद वहां से चली जाती है और अगले दिन जब जाती है तो जाली में दो-दो सांप होते हैं। वह भी उस बच्ची की लंबाई से बड़े बड़े। इस वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

वीडियो की शुरूआत में बच्ची अपने घर सें मस्ती में अपनी भाषा में गाना गाते हुए निकलती है। उसके साथ कई कुत्ते भी उसके आगे पीछे चलते रहते हैं। वह थोड़ी दूर जाकर एक तालाब के किनारे फावड़े से गढ्ढा खोदने लगती है। गढ्ढा खोदने के बाद वह डिस्पोजल के एक गिलास को कैंची से काटती है। कैंची से गिलास को काटने के बाद वह उसे पंखे की जाली के बीचोंबीच हुए एक होल में फंसा देती है। वह गिलास को फंसाने के बाद अपने स्टाइल से पंखे की जाली के होल को बंद कर देती है। उसके बाद वह गढ्ढे में पंखे की जाली के पिछले हिस्से को रखती है और उसके चारो तरफ मिट्टी डाली देती है।

इसके बाद वह जाली के ऊपर वाले हिस्से को रख देती है। फिर ऊपर वाले हिस्से को साइड से थोड़ा सा उठाकर उसमें एक चूहा डाल देती है। चूहा डालने के बाद वह उस जाली के चारो तरफ कुछ पत्थर रख देती है ताकि चूहा और जाली में आने वाला सांप उससे बाहर न जा सके। इसके बाद वह जाली के चारो तरफ इस तरीके से नीम की कुछ टहनियां तोड़कर लगाती है कि जाली दिखाई ही न दे। इसके बाद वह घर चली जाती है और अगले दिन जब आती है तो देखती है कि उसमें दो सांप थे। इसके बाद वह जाली को निकालती है और दोनों सांपो को एक प्लास्टिक के थेले में रखकर घर ले जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.