ताज़ा खबर
 

वीडियो: फिर से फेंकी गई ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’, शेन वॉर्न के बाद इस खिलाड़ी ने किया कारनामा

शेन वॉर्न ने 24 साल पहले एशेज सीरीज के दौरान वो गेंद फेंकी थी जिसे बॉल ऑफ द सेंचुरी कहा गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

वीमेन एशेज के दौरान ओवल टेस्ट में ऑस्ट्रेलियन लेग स्पिनर अमांडा जेड की एक गेंद ने सबको शेन वॉर्न के बॉल ऑफ द सेंचुरी की यादें ताजा कर दी है। आपको बता दें कि 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियन लेग स्पिनर शेन वॉर्न की एक ऐसी को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का दर्जा दिया गया था. क्रिकेट के विशेशज्ञों ने इस गेंद के बारे में कहा था कि ये गेंद करीब-करीब 90 डिग्री तक स्पिन हुई थी। अब अमांडा जेड ने भी ऐसी ही गेंद फेंककर सबको चौंका दिया है। ओवल ग्राउंड पर खेले गए टेस्ट के दौरान अमांडा ने अंग्रेज बल्लेबाज टैमी बेमाउंट को इस गेंद पर बोल्ड कर दिया। अमांडा की ये गेंद दाएं हाथ के बल्लेबाज टैमी के लेग स्टंप से काफी बाहर गिरी और उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी। अमांडा की इस करिश्माई गेंद का वीडियो ऑस्ट्रेलियन वीमेन क्रिकेट टीम के ऑफिशियल पेज से ट्विटर पर शेयर किया गया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इसे लोग ‘बॉल ऑफ़ सेंचुरी’ कह रहे हैं हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

इससे पहले लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने 24 साल पहले एशेज सीरीज के दौरान वो गेंद फेंकी थी जिसे बॉल ऑफ द सेंचुरी कहा गया। वॉर्न ने इस गेंद पर इंगलैंड के बल्लेबाज माइक गेटिंग को बोल्ड किया था। वॉर्न की गेंद लेग स्टंप के काफी बाहर टप्पा खाई थी और ऐसा लग रहा था कि गेंद वाइड हो सकती है, इसी के चलते गैटिंग ने उसे खेलने का प्रयास नहीं किया। इस बीच जबरदस्त तेजी से टर्न हुई गेंद गैटिंग को चकमा देते हुए उनके ऑफ स्टंप पर जा लगी, जिसे देखकर सभी हैरान हो गए।

https://www.jansatta.com/trending/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App