ताज़ा खबर
 

बीच डिबेट से भागे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य, एंकर ने कहा- भगवान आपका भला करे

एंकर ने उनसे पूछा कि आप नाराज क्यों होते हैं, अगर आपकी मीडिया से कोई नाराजगी है तो बता दीजिए। इस पर जिलानी ने कहा, 'आप तकरीरें कर रहे हैं, मैं यहां तकरीरें सुनने नहीं आया हूं।

सरयू नदी के किनारे अयोध्‍या का एक दृश्‍य।

अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर पहल कर रहे हैं। उनकी पहल का कुछ लोग स्वागत कर रहे हैं तो कुछ विरोध। इस मसले पर टीवी में लगातार डिबेट हो रहा है। टीवी चैनल न्यूज 18 में ऐसे ही एक डिबेट के दौरान गर्मा गरम बहस हुई। अयोध्या विवाद को सुलझाने के मुद्दे पर हो रही इस बहस में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य जफरयाब जिलानी शिरकत कर रहे थे। इस दौरान जब एंकर ने उनसे पूछा कि क्या बाबरी मस्जिद विवाद को सुलझाने के लिए कोई प्रस्ताव आएगा तो वे स्वीकार करेंगे। एंकर के इस सवाल पर ही जिलानी भड़क गये। जिलानी ने कहा कि ये कोई छोटा-मोटा मुद्दा नहीं है जिसे प्रस्ताव आए और तुरंत स्वीकार कर लिया जाए। जिलानी ने कहा कि अव्वल तो इस मुद्दे पर अबतक कोई प्रस्ताव नहीं आया है, अगर प्रस्ताव आता है तो हमारी एक बॉडी है, जो इस मुद्दे पर विचार करेगी।

भड़क कर जवाब देने पर एंकर ने उनसे पूछा कि आप नाराज क्यों होते हैं, अगर आपकी मीडिया से कोई नाराजगी है तो बता दीजिए। इस पर जिलानी ने कहा, ‘आप तकरीरें कर रहे हैं, मैं यहां तकरीरें सुनने नहीं आया हूं। जिलानी ने और नाराज होते हुए कहा, ‘आपने मुझे 10 मिनट के लिए बुलाया था। अब मैं जा रहा हूं, मैं यहां आपका भाषण सुनने के लिए नहीं आया हूं।’ ऐसा कहते हुए जफरयाब जिलानी ने अपने कान से इयरफोन हटा दिया। एंकर सुमित अवस्थी ने उन्हें कई बार मनाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। स्टूडियो की इस घटना को देखकर डिबेट के दूसरे पैनलिस्ट भी हैरान थे। डिबेट में बीजेपी नेता विनय कटियार शिरकत कर रहे थे। इस वाकये के बाद एंकर को कहना पड़ा कि आप डिबेट में शिरकत नहीं करना चाहते हैं तो कोई बात नहीं। आपका भगवान, आपका खुदा आपका भला करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App