ताज़ा खबर
 

अब कर्मचारियों को ‘सेक्स टिप्स’ दे रहे चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा, सोशल मीडिया पर भड़का गुस्‍सा!

वीबो पर अलीबाबा के ऑफिशियल पेज पर बकायदा विंकिंग इमोजी के साथ 669 कोट भी किया गया है। कुछ यूजर्स इस पर लिख रहे हैं कि पब्लिक में ऐसे बेशर्म जोक मारने के बाद प्रमोट भी किया जा रहा है।

अली बाबा के संस्थापक जैक मा।

चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा समूह के संस्थापक जैक मा का इस वक्त सोशल मीडिया में विरोध हो रहा है। दरअसल जैक मा ने अपने कर्मचारियों को एक बार फिर से अजीब सलाह दी है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक अपने कर्मचारियों के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जैक मा ने कहा कि काम के मामले में हें 996 की भावना लानी चाहिए। वहीं जीवन में 669 का सिद्धांत लागू करना चाहिए। यहां 669 के सिद्धांत से जैक मा का तात्पर्य है 6 दिन में 6 बार सेक्स करने से है। बता दें कि चीन के हंगजाओ स्थित अली बाबा के हेडक्वॉर्टर में हर साल 10 मई को अली डे मनाया जाता है। इस दिन कम्पनी के कर्मचारियों का सामूहिक विवाह होता है। इसी मौके पर 54 वर्षीय जैक मा ने अपने कर्मचारियों को ये सलाह दी है। कुछ समय पहले 996 के सिद्धांत पर चलने की सलाह देने को लेकर भी जैक मा की काफी आलोचना हुई थी। 996 के तहत जैक मा का कहना था कि उनके कर्मचारी हफ्ते के छह दिन रोजाना 12 घंटे ( सुबह 9 से रात 9 बजे तक) काम करें।

तब अली बाबा के फाउंडर ने कहा था कि उन्हें 8 घंटे काम करने की सोच रखने वालों की जरूरत नहीं। उनके इस बयान पर मामला काफी गरमाया था। मामला यहां तक पहुंच गया कि अखबारों में बकायदा सम्पादकीय लिखर उनका विरोध कियागया। हालांकि तब कुछ लोगों ने इसका समर्थन भी किया था। वैसे लोगों का तर्क था कि चीन की अर्थव्यवस्था मंदी के दौर से गुजर रही है।

अब फिर से 669 जैसा सिद्धांत देकर जैक मां लोगों के निशान पर आ गए हैं। सोशल मीडिया में लोग लिख रहे हैं कि इस धरती पर शायद ही कोई हो जो 996 के तहत काम करे और घर पर 669 के लिए ताकत बचा सके। वीबो पर अलीबाबा के ऑफिशियल पेज पर बकायदा विंकिंग इमोजी के साथ 669 कोट भी किया गया है। कुछ यूजर्स इस पर लिख रहे हैं कि पब्लिक में ऐसे बेशर्म जोक मारने के बाद प्रमोट भी किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App