ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार ने जीता नेशनल अवॉर्ड, लोगों को नहीं हुआ हजम, खूब हो रही खिंचाई

अक्षय कुमार को फिल्म रुस्तम के लिए नेशनल अवार्ड मिला। इसके बाद ट्विटर पर उनका काफी मजाक उड़ाया गया।

लोगों का आरोप था कि अक्षय को उनके देशभक्ति वाले अंदाज के लिए ही यह अवार्ड दिया गया है।

अक्षय कुमार को फिल्म रुस्तम के लिए नेशनल अवार्ड मिला। इसके बाद ट्विटर पर उनका काफी मजाक उड़ाया गया। दरअसल, लोगों को उम्मीद नहीं थी कि अक्षय कुमार को यह अवार्ड दिया जाएगा। किसी को लगता था कि यह अवार्ड दंगल के लिए आमिर खान को मिलना चाहिए था तो कोई अलीगढ़ फिल्म में अभिनय करने वाले मनोज वाजपेयी को अक्षय से अच्छा बता रहे थे। इसके लिए ट्विटर पर काफी लोगों ने अपना गुस्सा निकाला और कईयों ने अक्षय का मजाक भी उड़ाया। एक ने लिखा कि यह कनाडा के लिए बड़ा दिन है क्योंकि वहां की नागरिकता रखने वाला शख्स भारत का नेशनल अवॉर्ड जीत गया है। दरअसल, अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता है इसके लिए ही यह ट्वीट किया गया।

कुछ लोगों ने अक्षय की कथित देशभक्ति पर भी सवाल खड़े किए। ऐसे लोगों का आरोप था कि अक्षय को उनके देशभक्ति वाले अंदाज के लिए ही यह अवार्ड दिया गया है। इसके लिए कजारिया टाइल्स के एक विज्ञापन का भी जिक्र किया गया। जिसको अक्षय फौजी का भेष रखकर बेचते नजर आ रहे हैं।

शुक्रवार (7 अप्रैल) को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का आयोजन हुआ। उसमें मराठी फिल्म ‘कासव’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया। इसके अलावा सोनम कपूर अभिनीत ‘नीरजा’ ने हिंदी फिल्मों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया है। वहीं अक्षय कुमार को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया है। उन्हें फिल्म रुस्तम के लिए यह पुरस्कार मिला।

विभिन्न भाषाओं एवं क्षेत्रीय फिल्मों को भी राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया जाता है। बॉलीवुड फिल्म ‘पिंक’, ‘नीरजा’ और ‘दंगल’ ने भी विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार अपने नाम किए हैं। लेकिन सबसे ज्यादा विवाद अक्षय कुमार को पुरस्कार मिलने पर ही हो रहा है।

देखिए कैसे-कैसे ट्वीट आए