scorecardresearch

अख‍िलेश यादव और योगी आदित्यनाथ की तरह प्र‍ियंका गांधी क्यों नहीं लड़ रहीं चुनाव, सच‍िन पायलट से पूछा तो मिला ऐसा जवाब

यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress leader Sachin Pilot) ने कहा कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
सपा प्रमुख अखिलेश यादव, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सियासी चर्चा तेज हो गई है। ऐसे में राजनैतिक दल सत्ता में अपनी जगह बनाने के लिए जोर आजमाइश करते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी यूपी में अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगी हुईं हैं। इसी को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट से पूछा गया कि प्रियंका अखिलेश और योगी आदित्यनाथ की तरह चुनाव क्यों नहीं ले रहीं हैं?

यूपी में कांग्रेस कहां खड़ी है : आज तक न्यूज़ चैनल से बातचीत में रिपोर्टर द्वारा यूपी चुनाव को लेकर सचिन पायलट से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये बात सच है कि हम यूपी की सत्ता से बहुत दिन से बाहर है। उन्होंने आगे कहा कि अगर यूपी में किसी ने विपक्ष का काम किया है तो वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया है। जब भी कोई अत्याचार हुआ हमारे कार्यकर्ता सड़कों पर रहें। सपा, बसपा और बीजेपी से जनता त्रस्त हो गई है। यूपी की जनता के लिए कांग्रेस एक विकल्प बनकर आई है।

युवाओं के लिए क्या करेंगे : सचिन पायलट ने बताया कि हम लोग लगातार जनता के बीच में जाकर बीजेपी द्वारा किसानों के खिलाफ किए गए काम को बता रहे हैं। नौजवानों, महिलाओं और किसानों को बीजेपी से बहुत उम्मीद थी लेकिन उन्होंने कोई काम नहीं किया। हम युवाओं के लिए बेहतर विकल्प लेकर आएंगे।

सचिन पायलट उत्तराखंड और पंजाब में भी प्रचार करने जाएंगे : सचिन ने कहा कि पार्टी जो भी निर्णय लेगी हम उस पर काम करेंगे। मुझे लगता है कि पांचों राज्यों में बीजेपी को चुनौती मिल रही है। जिस तरह से यूपी में मंत्री और विधायक बीजेपी का साथ छोड़कर जा रहे हैं, उससे लग रहा है कि यूपी में बीजेपी की जमीन खिसक रही है।

अखिलेश और योगी की तरह प्रियंका क्यों नहीं लड़ रही हैं चुनाव : सचिन पायलट ने इसके जवाब में कहा कि अखिलेश मुख्यमंत्री रह चुके हैं और योगी आदित्यनाथ इस समय मुख्यमंत्री हैं। हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं और घोषणा पत्र के बल पर चुनाव लड़ रही है। चुनावी नतीजे आने के बाद हम तय करेंगे कि क्या करना है। जानकारी के लिए बता दें कि आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने युवाओं के लिए घोषणा पत्र जारी किया है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.