क्या सपा चुनाव में महिलाओं को टिकट देगी? लाइव डिबेट में एंकर ने किया सवाल तो मिला ऐसा जवाब

सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपनी जनसभाओं के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोल रहे हैं, वहीं सत्ता पर काबिज योगी आदित्यनाथ सरकार अपने साढ़े 4 साल के कामकाज को जनता तक पहुंचाने की कोशिश में लगी हुई है।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
क्या सपा चुनाव में महिलाओं को टिकट देगी? लाइव डिबेट में एंकर ने किया सवाल तो मिला ऐसा जवाब (फोटो सोर्स – पीटीआई)

यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐलान किया है कि कांग्रेस 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी। कांग्रेस के इसी फैसले पर आज तक के कार्यक्रम ‘हल्ला बोल’ में डिबेट के दौरान एंकर ने सपा प्रवक्ता से पूछा कि क्या आपकी पार्टी भी महिलाओं को टिकट देगी? इस पर सपा नेता अनुराग भदौरिया ने राम मनोहर लोहिया का जिक्र करते हुए इसका जवाब दिया।


एंकर अंजना ओम कश्यप के सवाल पर अनुराग भदौरिया ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी हमेशा से ही महिलाओं का सम्मान करती रही है। राम मनोहर लोहिया ने बताया था कि द्रौपदी ने किस तरह से स्वयं अपना संघर्ष किया था। उन्होंने द्रोपदी की तारीफ की थी।’

सपा नेता ने अपनी सरकार द्वारा महिलाओं के लिए बनाई गई कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमसे ज्यादा किसने महिलाओं के सम्मान के लिए काम किया होगा? एंकर ने उन्हें टोकते हुए कहा, फिर वही आप बहलाने वाली बात कर रहे हैं। मैं भाजपा प्रवक्ता से यही सवाल कर रही थी तब आप हंस रहे थे और अब खुद भी जवाब नहीं दे पा रहे हैं। इस पर सपा नेता ने कहा कि ‘आप मुझे समय देंगी। तब तो मैं जवाब दूंगा।’

सपा नेता ने अपनी बात बढ़ाते हुए कहा, हमारे पास केवल एक राज्यसभा सीट थी। वह भी हमने जया बच्चन को दे दी थी। इस पर एंकर ने उनसे पूछा, जया बच्चन को आपने महिला होने पर राज्यसभा सांसद बनाया या उनकी प्रतिभा को देखते हुए यह पद दिया? सपा नेता ने कहा अभी महिला की बात हो रही है। प्रतिभा की बात नहीं की जा रही है। इसपर एंकर ने कहा कि आप दोनों तरफ से बैटिंग करेंगे?

इस सवाल पर सपा नेता ने कहा, अगर महिला है तभी प्रतिभा है, अगर प्रतिभा है तब भी महिला हैं। अनुराग भदौरिया ने बीजेपी पर हमला बोला कि इनकी पार्टी को यूपी की 51 प्रतिशत महिलाओं ने वोट दिया और इन्होंने महिलाओं के खिलाफ अत्याचार में यूपी को नंबर वन बना दिया।  

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी राजनैतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप में जुटी हुई हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपनी जनसभाओं के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोल रहे हैं, वहीं सत्ता पर काबिज योगी आदित्यनाथ सरकार अपने साढ़े 4 साल के कामकाज को जनता तक पहुंचाने की कोशिश में लगी हुई है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट