ताज़ा खबर
 

नोटबंदी पर आया ‘ऐसी तैसी डेमोक्रेसी’ का गाना, कहा- मोदीजी-मोदीजी आपने सरेआम सबकी धो दी जी

'ऐसी तैसी डेमोक्रेसी' के फेसबुक पेज पर डाले गए इस वीडियो को अभी तक साढ़े पांच हजार से ज्‍यादा बार शेयर किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। REUTERS/Adnan Abidi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने के फैसले को लेकर कई तरह की रिपोर्ट हैं। कई अर्थशास्त्रियों का कहना है कि इससे देश की विकास दर गिर जाएगी। साथ ही ही आम आदमी को इससे गहरा नुकसान पहुंचा है। लेकिन ऐसा भी कहा जा रहा है कि काले धन, भ्रष्‍टाचार पर लगाम लगाने के लिए इस कदम से काफी मदद मिली है। वहीं नोटबंदी के खिलाफ कई तरह से विरोध भी जताया जा रहा है। ‘ऐसी तैसी डेमोक्रेसी’ की ओर से शुक्रवार (6 जनवरी) को नोटबंदी पर ‘द डिमोनेटाइजेशन सॉन्‍ग’ जारी किया गया है। इस गाने को इंडियन ओशन बैंड के राहुल राम ने गाया है।

‘ऐसी तैसी डेमोक्रेसी’ के फेसबुक पेज पर डाले गए इस वीडियो को अभी तक साढ़े पांच हजार से ज्‍यादा बार शेयर किया गया है। वहीं एक दिन से भी कम समय में डेढ़ लाख से ज्‍यादा लोगों ने देखा है। गाने की शुरुआत पीएम मोदी के अंदाज में संबोधन से होती है। नोटबंदी से मजदूरों, गरीबों को हुए नुकसान पर गाने के जरिए मोदी सरकार पर तंज कसा गया है। 3.32 मिनट के इस गाने में कहा गया है कि नोटबंदी ने दिहाड़ी मजदूरों की कब्रें खोद दी गई। नोट बंदी ने देश के टुकड़े कर दिए हैं।

गौरतलब है कि नोटबंदी का फैसला आठ नवंबर को लिया गया था। इसके चलते देश की कुल नकदी का 86 प्रतिशत बैंकों के पास चली गई थी। सरकार ने 500 का नया नोट और 2000 रुपये का नोट पहली बार जारी किया था। लेकिन इनकी अपर्याप्‍त आपूर्ति के चलते बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी लाइनें लगी थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App