ताज़ा खबर
 

VIDEO: एयरपोर्ट स्टाफ को नागवार गुजरा मुस्लिम महिला का हिजाब तो उतरवाया, कहा- तुम हमारे के लिए सेफ नहीं हो

मुस्लिम महिला ने सुरक्षा अधिकारियों द्वारा अपने साथ सिक्योरिटी प्रोसेस के लिए किए गए बर्ताव और बहस को रिकॉर्ड कर लिया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एयरपोर्ट पर तैनात महिला सुरक्षाकर्मी ने उससे सिक्योरिटी चैक के दौरान हिजाब उतारने के लिए कहा।

Author रोम | Updated: April 15, 2017 6:53 PM
फ्लाइट पकड़ने जा रही मुस्लिम महिला को हिजाब उतारने के लिए कहा। (Photo Source: Videograb/Facebook)

इटली के रोम एयरपोर्ट पर एक मुस्लिम महिला से सांप्रदायिक भेदभाव करने का मामला सामने आया है। कथित तौर पर एयरपोर्ट स्टाफ ने महिला ने सिक्योरिटी कारणों का हवाला देते हुए उससे हिजाब हटाने को कहा। यह सब उस समय हुआ जब महिला एयरपोर्ट पर फ्लाइट लेने गई थी। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक मूल रूप से इंडोनेशिया की रहने वाली मुस्लिम महिला अघनिया अदज़िया यूरोपा की यात्रा पर थी। इस दौरान एयरपोर्ट पर स्टाफ ने उन्हें हिजाब हटाने के लिए कहा। उनसे कहा गया कि आप हमारे के लिए तब तक सुरक्षित नहीं है जब कि आपकी पूरी जांच नहीं हो जाती। अपने साथ हुए इस व्यवहार से क्षुब्ध महिला ने सुरक्षा अधिकारियों से कहा कि आपको मुस्लिम महिलाओं के हिजाब (हेड स्कार्फ) पहनने से दिक्कत है, लेकिन नन जो कि हमारी ही तरह की स्कार्फ पहनती हैं, उन्हें क्यों पैसेज (रास्ता) दे दिया जाता है।

मुस्लिम महिला ने सुरक्षा अधिकारियों द्वारा अपने साथ सिक्योरिटी प्रोसेस के लिए किए गए बर्ताव और बहस को रिकॉर्ड कर लिया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एयरपोर्ट पर तैनात महिला सुरक्षाकर्मी ने उससे सिक्योरिटी चैक के दौरान हिजाब उतारने के लिए कहा। उसने कहा कि हो सकता है कि तुमने अपने बालों में कुछ छुपाकर रखा है। जब तक तुम इसे नहीं उतारोगी, हमें कैसे पता चलेगा अंदर क्या छिपा रखा है। महिला ने हिजाब उतारने से मना कर दिया और कहा कि मैं साबित कर सकती हूं कि मैनें कुछ नहीं छुपाया और मैं आतंकवादी नहीं हूं। महिला अपने साथ हुई पूरी घटना के बारे में फेसबुक पर बताया और इसका वीडियो भी शेयर किया है। महिला ने हिजाब उतराने से मना कर दिया। बाद में उसने फ्लाइट छोड़ दी। इसके बाद वह शाम को दूसरी फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट गई तो उसे इसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। हालांकि इस बार सिक्योरिटी चेक के दौरान महिला ने हिजाब हटा दिया।

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका में एक व्यक्ति ने एक मुस्लिम महिला का हिजाब कथित तौर पर फाड़ दिया और महिला ने दावा किया कि उस व्यक्ति ने उसे ‘‘जानवरों की तरह’’ पीटा और लगातार उसके सिर पर वार करता रहा। मिल्वौकी की रहने वाली इस महिला पर उस समय हमला किया गया जब वह घर जा रही थी। पीड़ित महिला ने कहा, ‘‘मैने अपने आप से कहा कि मैं आज निश्चित तौर पर मर जाऊंगी।’’महिला ने नाम ना बताने की इच्छा जाहिर करते हुये कहा कि एक कार उसकी तरफ आयी। एक व्यक्ति कार से बाहर आया। वह व्यक्ति बस एक चीज चाहता था कि महिला अपना हिजाब उतार दें।

 

बीजेपी की चुनाव आयोग से मांग- "बुर्का पहने औरतों की वोटर आईडी की जांच के लिए महिला पुलिस तैनात करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सहवाग ने पत्नी की साथ वाली फोटो शेयर करके बयां की पतियों की हालत, यूजर्स से मिला ये जवाब
2 कुमार विश्वास का वीडियो: पीएम नरेंद्र मोदी के ‘राष्ट्रवाद’ की तारीफ, भ्रष्टाचार के लिए अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना
3 कश्‍मीर को लेकर सागरिका घोष ने गौतम गंभीर पर किया तीखा ट्वीट, सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ट्रॉल
जस्‍ट नाउ
X