scorecardresearch

नदी का रौद्र रूप शांत करने के लिए नारियल लेकर पूजा करते नजर आए कृषि मंत्री, टोना-टोटका का जिक्र कर लोगों ने कर दी खिंचाई

मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार मुसलाधार बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदियों में लगातर पानी छोड़े जाने से स्थिति और बिगड़ रही है।

नदी का रौद्र रूप शांत करने के लिए नारियल लेकर पूजा करते नजर आए कृषि मंत्री, टोना-टोटका का जिक्र कर लोगों ने कर दी खिंचाई
नर्मदा नदी की पूजा करते नजर आये कृषि मंत्री कमल पटेल (फोटो सोर्स- Kamalpatelbjp/ ट्विटर)

मध्य प्रदेश के कई जिले भयंकर बाढ़ का सामना कर रहे हैं। कई नदियां उफान पर हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अभी और बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इससे नदी के तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों में खौफ है। इसी बीच मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नर्मदा नदी से हाथ में नारियल लेकर विनती करते नजर आ रहे हैं।

बारी बारिश के कारण नर्मदा नदी पूरे उफान के बाद बह रही है। जलस्तर बढ़ जाने की वजह से नदी ने बिकराल रूप धारण कर लिया है। इसी बीच मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल हाथ में नारियल लेकर नर्मदा नदी की पूजा-अर्चना करते दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है और लोग मंत्री कमल पटेल की खिंचाई कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा कि MP सरकार नारियल के सहारे चल रही है और मोदी जी काला जादू की बात कर रहे थे, फिर यह कौन सा जादू है। एस प्रकाश नाम के यूजर ने लिखा कि नौटंकीबाजी बंद करो, बाढ़ को रोकने का उचित प्रबंध करो। ढोंग और दिखावा से जनता को भ्रमित करना बंद करो।

सुशील कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि बांध बनाओ नेता जी, प्रार्थना करने से जनता सुरक्षित नहीं होगी। अरविन्द यादव नाम के यूजर ने लिखा, ‘नर्मदा मैया जरूर शांत हो जायेंगी क्योंकि वीडियो के 20 सेकंड मे मंत्री जी ने विशेष अनुष्ठान किया है।’ विवेकानंद कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि यह सब करते-करते इन लोगों को पता चला कि काला कपड़ा पहनने से काला जादू होता है।

एक यूजर ने लिखा कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि नारियल से पूजा किए जाने के बाद नर्मदा नदी शांत हो गई हैं। महाराज नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया,’अगर नारियल में इतनी ताकत है तो इनसे कहो को नारियल लेकर नदी को पर करके दिखाएं, नारियल की भी ताकत का अंदाजा लग जाएगा।’

बता दें कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार मुसलाधार बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदियों में लगातर पानी छोड़े जाने से स्थिति और बिगड़ रही है। भोपाल,नर्मदा पुरम जबलपुर, शिवपुरी, गुना सागर जिले में भारी बारिश के चलते प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और नदी के किनारे जाने से लोगों को मना किया गया है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट