ताज़ा खबर
 

इंदु सरकार देखकर बोले पीएम मोदी के मंत्री, मैं नहीं कर सकता इसकी समीक्षा, ये अधिकार उनके पास है

आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी विवादित फिल्म 'इंदु सरकार' को लेकर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने अब एक ट्वीट किया है

Author Updated: July 30, 2017 2:42 PM
Gurmehar Kaur, MoS Home Kiren Rijiju, DU clash, Ramjas college, communistsकेंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू (Photo Source: Indian Express/Prem Nath Pandey)

आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी विवादित फिल्म ‘इंदु सरकार’ को लेकर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने अब एक ट्वीट किया है। ट्वीट में बिना नाम लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसने की कोशिश लगती है। मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने ट्वीट कर लिखा, ‘पिंक के बाद मैंने एक इन्विटेशन पर इंदु सरकार देखी। फिल्म को मैं हाई रेटिंग देना चाहता हूं लेकिन मुझे बताया गया है कि सिर्फ एक ही राजनेता फिल्म की समीक्षा करने का अधिकार रखता है। ‘रिजिजू ने इससे पहले भी एक ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘क्या फिल्म है। कलात्मक रूप से एक स्पष्ट दृष्टिकोण है इंदु सरकार। एक मास्टरपीस फिल्म है इंदु सरकार। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कांग्रेस फिल्म का क्यों विरोध कर रही है।’ गौरतलब है कि फिल्म रिलीज होने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में फिल्म का विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि फिल्म इंदिरा गांधी और उनके बेटे संजय गांधी की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है। तब मामले में विवाद बढ़ता देख और फिल्म की प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द किए जाने पर निर्देशक मधुर भंडाकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल पूछा था कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस बर्ताव को क्या वो गुंडागर्दी नहीं कहेंगे। क्या उनके पास देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं है?

वहीं कई यूजर्स ने किरण रिजिजू के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। शिवम लिखते हैं, ‘बिल्कुल सर। वो बिल्कुल अभी फिल्म के लिए एक टिकट बुक करेंगे। जल्द ही फिल्म की समीक्षा सामने आ जाएगी।’ एक यूजर लिखते हैं,  ‘भाजपा शासित राज्यों में फिल्म टैक्स फ्री की जानी चाहिए। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को कांग्रेस के इतिहास के बारे में पता चल सके।’ मैनगोमैन लिखते हैं, ‘आपके पास फिल्म की समीक्षा करने का कोई अधिकार नहीं है। ये काम सिर्फ मुख्यमंत्री केजरीवाल का है।’ नार्या लिखते हैं, ‘बिल्कुल सही। सिर्फ केजरीवाल के पास एक मंत्रालय है जो फिल्म देखता है और उसकी समीक्षा करता है।’ वहीं महेंद्र रिजिजू पर तंज कसते हुए लिखते हैं, ‘अब कॉम्पिटिशन बढ़ गया है। चलो अब किरण रिजिजू को इसका अधिकार दे देते हैं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेजस्वी ने दी युद्ध की धमकी तो भड़के लोग, बोले- जो गरजते हैं वो बरसते नहीं
2 शतरंज के लिए उन्हें गालियां बकने वालों को मोहम्मद कैफ ने दिया जवाब, लोगों से कहा- खूब खेलो
3 बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति में 3 गुना इजाफे की खबर को ‘टाइम्स’ ग्रुप ने किया डिलीट
ये पढ़ा क्या?
X