ताज़ा खबर
 

IAF Strike: ट्विटर पर ट्रेंड हुआ सर्जिकल स्ट्राइक 2, आ रहे हैं ऐसे रिएक्शन

Indian Air Force Aerial Strike: भारतीय वायुसेना के इस काम को देखकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से देश के लोग अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। यह खबर आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई तरह के हैशटैग ट्रैंड करने लगे।

Author Updated: February 26, 2019 1:30 PM
Indian Air Force Aerial Strike: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ सर्जिकल स्ट्राइक 2। (फाइल फोटो)

Indian Air Force Aerial Strike: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया है। दावा किया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एलओसी के पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराने का काम किया। भारतीय वायुसेना के इस काम को देखकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से देश के लोग अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। यह खबर आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई तरह के हैशटैग ट्रैंड करने लगे। इन हैशटैग में सर्जिकल स्ट्राइक 2 (#surgicalstrike2) को लोग सबसे अधिक पसंद कर रहे हैं। ट्विटर पर इस हमले के बाद से बालाकोट (#Balakot), इंडियन एयर फोर्स (#indianairforce), जोश (Josh), एयर स्ट्राइक(#airstrike), जैश (Jaish), मिराज 2000 (Mirage 2000) और पुलवामा रिवेंज (#PulwamaRevenge) जैसे शब्द सबसे अधिक ट्रेंड हो रहे हैं। लोग सर्जिकल स्ट्राइक 2 हैशटैग कर ट्विटर वॉल पर लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं लिख रहे हैं।

वायु सेना के इस कदम को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रखी। दोनों ही नेताओं ने इस काम के लिए वायु सेना की जमकर सराहना की। राहुल गांधी ने ट्वीट किया ‘मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं।’ वहीं अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं भारतीय वायु सेना की इस बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला करके हमें गौरवान्वित करने का काम किया।’

बता दें कि आतंकी कैंपों पर किए गए ये हमले मिराज-2000 से किए गए। सूत्रों की मानें तो 12 मिराज 2000 विमानों ने एलओसी पार जाकर आतंकी कैंपों पर बम गिराकर उन्हें पूरी तरह से ध्वस्त कर पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लिया। गौरतलब हो कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पीएम मोदी पर भड़के कांग्रेस नेता, कहा- धिक्‍कार है ऐसे प्रधानमंत्री और ऐसी सरकार पर
2 टीवी शो में बोले कांग्रेस प्रवक्‍ता- 8 लाख रुपए में डायमंड फेशियल कराते हैं पीएम मोदी
3 “सफाईकर्मियों से हाथ मिलाना चाहिए, पैर धोना उनका अपमान और धोने वाले का महिमामंडन है”