ताज़ा खबर
 

मच्छर मारके फोटो शेयर की थी, ट्विटर ने अकाउंट ही बंद कर दिया

इस ट्वीट के बाद ट्विटर ने उसे संदेश भेजा कि तुम्हारा अकाउंट बंद कर दिया गया है और यह कभी भी फिर से चालू नहीं हो सकता।

इसके बाद व्यक्ति ने बेरहमी से मच्छर की हत्या कर दी और उसकी फोटो ट्विटर पर डाल दी। (Photo Source: Twitter@DaydreamMatcha)

आपने शायद ही कभी ऐसा सोचा होगा कि एक मच्छर मारने के कारण आपका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किया जा सकता है। यह सुनकर आप चौंक गए होंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है। जी हां यह सच है और यह घटना अमेरिका के सन फ्रांसिस्को में घटी है। यहां रहने वाले एक जापानी मूल के व्यक्ति ने अपने ट्विटर पर एक मच्छर को मारकर उसकी फोटो शेयर की जिसके बाद ट्विटर ने उसका अकाउंट सस्पेंड कर दिया। यह घटना 20 अगस्त की है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इस व्यक्ति की बीवी घर में टीवी देखते हुए खाना खा रही थी कि एक मच्छर ने उसे काट लिया। इसके बाद व्यक्ति ने बेरहमी से मच्छर की हत्या कर दी और उसकी फोटो ट्विटर पर डाल दी।

इस फोटो को शेयर करते हुए उसने लिखा जब मैं आराम से बैठकर टीवी देखना चाहता हूं तो तुम कैसे मुझे काटकर कहीं भी जा सकते हो? मर गया! इस ट्वीट के बाद ट्विटर ने उसे संदेश भेजा कि तुम्हारा अकाउंट बंद कर दिया गया है और यह कभी भी फिर से चालू नहीं हो सकता। इसके बाद इस व्यक्ति ने नया अकाउंट खोला और ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरा पहले वाला अकाउंट स्थायी रूप से बैन कर दिया गया है क्योंकि मैंने उसपर कहा था कि मैंने एक मच्छर को मार दिया है। क्यों यह हिंसा है?

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback
  • jivi energy E12 8GB (black)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹280 Cashback

यह ट्वीट इस व्यक्ति ने बहुत ही गुस्से में किया था जिसे 30 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया और 27 हजार लोग इस पोस्ट को पसंद कर चुके हैं। लोगों के लिए यह बहुत ही हास्यपद है और लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। भले ही अभद्र ट्वीट किए जाने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा यूजर को डिलीट कर दिया हो लेकिन ट्विटर के इस कदम से लोगों का ध्यान इस पर के बैन की तरफ केंद्रित हो रहा है। बता दें कि इन दिनों ट्विटर इस बात को लेकर ज्यादा सक्रिय है कि कोई भी यूजर सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अभद्र भाषा और इसके जरिए शोषण न कर सके।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App