चर्चित राजनीतिक परिवार में शादी को लेकर चर्चा में हैं अदिति सिंह की बहन, देवांशी के इस वायरल वीडियो ने भी बटोरी थीं सुर्खियां

अदिति सिंह ने पिछले साल पंजाब के नवां शहर से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह के साथ विवाह किया। अंगद अंगद सिंह के पिता और माता भी विधायक रह चुके हैं।

Aditi singh Raibareli,raibareli MLA
चर्चित राजनीतिक परिवार में शादी को लेकर चर्चा में हैं अदिति सिंह की बहन (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

रायबरेली के सदर से विधायक अदिति सिंह की छोटी बहन देवांशी सिंह का विवाह एक राजनीतिक घराने में हुआ है। रविवार को लखनऊ के एक होटल में उन्होंने लखनऊ के पूर्व मेयर व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व अखिलेश दास के बेटे भी राज दास के साथ हुई है। देवांशी की शादी मीडिया में चर्चा का विषय है। उन्होंने जब अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की तो बधाई देने वालों का तांता लग गया।

बता दें कि देवांशी मौजूदा समय में बीडीसी सदस्य है और धुन्नी सिंह फाउंडेशन नाम से एनजीओ चलाती हैं। वहीं उनकी माता वैशाली सिंह ब्लाक प्रमुख है। देवांशी की पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने अपनी बड़ी बहन अदिति की तरह ही अमेरिका से पढ़ाई की है। अमेरिका से वापस आने के बाद देवांशी भी अपनी माता और बहन के साथ समाजिक कार्यों में रुचि लेने लगीं।

गौरतलब है कि पिछले साल देवांशी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। जिसमें वह एक दरोगा को भारी भीड़ के बीच डांट लगा रही थी। उस समय मामला आया था कि एक दरोगा ने गाड़ी का चालान काट दिया था। उसी को लेकर देवांशी सिंह ने दरोगा को जमकर फटकार लगाई थी। उस दौरान उन्होंने दरोगा से कहा था,” गरीब जनता को परेशान ना करो, तुम्हारी शिकायत करूंगी।”

अदिति सिंह की बहन ने धूमधाम से रचाई शादी, अमेरिका से पढ़ाई कर राजनीति में हुई हैं सक्रिय

जानकारी के लिए बता दें कि देवांशी के पिता स्व अखिलेश सिंह सदर विधानसभा से पांच बार विधायक चुने गए। एक समय उन्हें प्रियंका गांधी के खिलाफ मोर्चा खोलने पर कांग्रेस से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने सदर विधानसभा से ही निर्दलीय चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी। कुछ दिन बाद बेटी अदिति सिंह के साथ वह फिर से कांग्रेस के पाले में चले गए थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में अदिति सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की।

अदिति सिंह और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ आती तस्वीरों को लेकर उन्हें लोग गांधी परिवार के बेहद करीब मानने लगे थे, लेकिन पिछले 2 सालों से वह कांग्रेस की खिलाफत करती नजर आने लगी थीं। पिछले दिनों उन्होंने आधिकारिक रूप से बीजेपी का दामन थाम लिया। बता दें कि अदिति सिंह ने पिछले साल पंजाब के नवां शहर से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह के साथ विवाह किया। अंगद अंगद सिंह के पिता और माता भी विधायक रह चुके हैं।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट