scorecardresearch

बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है- कांग्रेस नेता ने ऐसे किया राजीव गांधी को याद, मच गया बवाल, बोले- हैक हो गया मेरा ट्विटर

पिता को याद करते हुए राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि “मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों से आधुनिक भारत को आकार देने में मदद मिली।”

Congress, jammu kashmir , congress defeat,, Congress president Sonia Gandhi, rahul gandhi
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी (express file photo)

आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी 31वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के तमाम बड़े नेताओं और कांग्रेस पार्टी के नेताओं समेत पूरे गांधी परिवार ने उन्हें याद किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से एक ऐसा ट्वीट किया, जिसपर बवाल मचा गया है। हालांकि अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट डिलीट करते हुए कहा कि ये विरोधियों द्वारा मेरे खिलाफ दुष्प्रचार करने की एक चाल थी।

अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से राजीव गांधी को याद करते हुए लिखा गया कि “जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।” कथित तौर पर राजीव गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए सिख दंगे को लेकर यह बात कही थी। अधीर रंजन चौधरी के इस ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया। बीजेपी समेत देश के तमाम सिख नेता कांग्रेस को घेरने लगे।

विवाद अधिक बढ़ता देख, अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा है कि ”इससे मेरा कोई लेनादेना नहीं है। विरोधी ताकतों द्वारा मेरे खिलाफ एक दुर्भावनापूर्ण प्रचार अभियान चलाया जाता है।” खबरों की मानें तो अधीर रंजन चौधरी ने एक FIR भी दर्ज करवाई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह पार्टी के कार्यक्रम में व्यस्त थे, फोन उनके पास नहीं था, किसी ने उनका अकाउंट हैक कर लिया और ये ट्वीट किया है।

संदीप कुमार मिश्रा नाम के यूजर ने लिखा कि ‘कांग्रेस को ऐसे ही नेता और पत्रकार आबाद कर रहे हैं।’ आदित्य नारंग नाम के यूजर ने लिखा कि ‘अधीर रंजन जी ने अपना ट्वीट डिलीट नहीं किया, यह कांग्रेसियों की मानसिकता को दर्शाता है पहले लिखो फिर हटा दो।  वो अपने आप को देश के प्रति वफादारी ना दिखा एक गांधी परिवार के प्रति वफादारी दिखाते हैं।’ विश्व रंजन शर्मा नाम के यूजर ने लिखा कि ‘भई वाह एक सम्प्रदाय के हज़ारों लोगों की हत्या, उनकी सम्पत्ति की लूट को ये आज भी उचित ठहरा रहे हैं।’

अनिल कुमार सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि ‘फिर से सिक्खों को मरवाने का विचार तो नहीं आ रहा है।’ एक यूजर ने लिखा कि ‘जबतक ऐसे नेता कांग्रेस में मौजूद हैं, कांग्रेस को दुश्मनों की कोई जरूरत ही नहीं है।’ मिश्रा जी नाम के यूजर ने लिखा कि ‘और राहुलजी, लंदन में बोल रहे हैं “भारत अच्छा देश नहीं है”।’ ब्रिजेश कौशिक नाम के यूजर ने लिखा कि ‘ये कांग्रेस के स्वीट पाइजन हैं।’

बता दें कि पिता को याद करते हुए राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि “मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों से आधुनिक भारत को आकार देने में मदद मिली। वह एक करुणामयी और दयालु व्यक्ति थे। मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति के मूल्य के बारे में बताया। मैं उनकी कमी महसूस करता हूं, उस समय को याद करता हूं, जो हमने साथ गुजारे थे”।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट