ताज़ा खबर
 
title-bar

कथित गौरक्षकों पर भड़कीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, कहा- आपका वाला हिंदू धर्म सिखाता है इंसानों का गला काटो

स्वरा के ट्वीट पर जवाब देते हुए आर्यन सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा- "हमारा धर्म हमें जिहादी नहीं बनाता,ना यह सिखाता कि जिस का दूध पियों उसी का गला काट दो, गौ माता का गला काटने का मतलब है हिंदुत्व का गला काटना।"

Author नई दिल्ली | June 24, 2017 7:26 PM
स्वरा भास्कर ने कथित गौरक्षकों पर साधा निशाना। (Photo Source: Twitter)

गौरक्षा और कथित गौरक्षकों द्वारा गाय के नाम पर की जा रही हिंसा को लेकर पूरे देश में बहस जारी है। यहां तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कानून को अपने हाथ में लेने वालों को चेतावनी दे चुके हैं, लेकिन फिर भी इस तरह की घटनाओं में कमी देखने को नहीं मिल रही है। बॉलिवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने गाय की रक्षा के नाम पर बेगुनाहों की जान लेने वालों के खिलाफ निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- हे अंध भक्तों! अपने धर्म के बारे में कुछ सीख भी लो!! गौ माता के नाम पर अगले बेगुनाह की जान लेने से पहले।”

स्वरा के ट्वीट पर जवाब देते हुए आर्यन सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा- “हमारा धर्म हमें जिहादी नहीं बनाता,ना यह सिखाता कि जिस का दूध पियों उसी का गला काट दो, गौ माता का गला काटने का मतलब है हिंदुत्व का गला काटना।” यूजर के इस ट्वीट को लेकर स्वरा ने जवाब दिया। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा- “जी हां! आपका वाला हिन्दू धर्म सिखाता है कि इंसानों का गला काटो, झूठ बोलो & गौ माता का चमड़ा export करो।” स्वरा के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने उनका समर्थन किया है और कुछ लोगों ने इसकी तीखी आलोचना की है।

स्वरा भास्कर के ट्वीट का स्क्रीनशॉट। (Photo Source: Twitter)

गौरक्षा को लेकर लंबे समय से बहस जारी है। कथित गौरक्षकों द्वारा मारपीट और पीट-पीटकर जान लेने के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में पहलू खान नाम के शख्स के साथ मारपीट की थी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी। इससे पहले घर में बीफ रखे होने के शक में यूपी के दादरी में अखलाक अहमद नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। सरकार ने हाल ही में वध के लिए पशुओं की बिक्री पर बैन लगा दिया था। जिसके विरोध में सरकार के खिलाफ कई राज्यों में प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर गाय के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीति कर रही है, केंद्र में उनकी सरकार है वो केंद्रीय कानून क्यों नहीं बनाते?

गौ हत्या विरोध में 11 पुरूषों ने मुंडवाया सिर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App