मुंबई एयरपोर्ट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को विदेश जाने से रोका गया

जैकलीन एक शो के सिलसिले में दुबई जा रही थीं। ईडी ने उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

actress
ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखऱ के साथ जैकलीन की अंतरंग तस्वीर। (फोटोः AAJTAK VIDEO)

सुकेश चंद्रशेखऱ मामले में ईडी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को हिरासत में लिया है। यह कार्रवाई तब की गई जब एक्ट्रेस विदेश जाने के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंची थीं। बताया गया कि पूछताछ के लिए उन्हें दिल्ली लाया जा रहा है। जैकलीन दुबई में एक शो के सिलसिले में जा रही थीं। ईडी ने उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने पिछले साल एक केस दर्ज किया था। एक शख्स ने फोर्टिस अस्पताल के प्रमोटर शिवेंद्र मोहन की पत्नी को फोन करके कहा था कि वह कानून मंत्रालय का अधिकारी है। वह उनके पति को जेल से छुड़वाने में मदद कर सकता है। इसके बदले में उसने मोटी रकम मांगी थी। शिवेंद्र मोहन सन 2019 में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार हुआ था। ईडी के मुताबिक मामले की जांच के दौरान तीन मोबाइल फोन बरामद करके उनसे डेटा निकाला गया था।

उसके बाद सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिकंजा कसा गया। पुलिस का कहना है कि लीना 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली के मामले में अपने कारोबारी पति का साथ देने की आरोपी हैं। ईडी का कहना है कि 2020-21 में उनकी कंपनी नेल आर्टिस्ट्री ने अवैध कारोबार के जरिए करोड़ों रुपए कमाए थे। इसके बाद ही दंपति ने वसूली का मामला शुरू किया। जबरन वसूली का यह रैकेट तिहाड़ जेल से चलता था।

ईडी ने सुकेश के खिलाफ दायर चार्जशीट में जैकलीन पर भी संगीन आरोप लगाए हैं। बकौल एजेंसी, जैकलीन को सुकेश से बड़ी रकम ट्रांसफऱ की गई थी। इस मामले में जांच लगातार जारी है। माना जा रहा है कि एजेंसी जैकलीन पर शिकंजा कसकर फिरौती मामले का सच उगलवाने की कोशिश करेगी।

एजेंसी का कहना है कि उसे इस बात के सबूत मिले हैं कि जैकलीन और सुकेश एक दूसरे को डेट कर रहे थे। हालांकि, जैकलीन ने सुकेश से किसी भी तरह का संबंध होने से इनकार किया था। लेकिन हाल ही में एक तस्वीर सामने आई जिसमें जैकलीन-सुकेश के अंतरंग संबंधों को साफ देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि ईडी जैकलीन को सुकेश के खिलाफ गवाह के तौर पर खड़ा करने की तैयारी कर रही है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।