ताज़ा खबर
 

मिथुन की इस फिल्म को जमकर ट्रोल कर रहे पाकिस्तानी, जानिए क्यों

आपको बता दें कि फिल्म 'जीनियस' के निर्देशक अनिल शर्मा हैं। यह फिल्म 24 अगस्त को भारत में रिलीज हुई थी। फिल्म में आयशा जुल्का और के के रैना भी हैं।

फिल्म ‘जीनियस’ के एक दृश्य में हुई गलती की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

बॉलीवुड में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को लेकर कई सारी फिल्में अब तक बनी हैं। पाकिस्तान पर बनने वाली फिल्म पर लोगों की निगाहें रहती हैं। इसलिए ऐसी फिल्मों के स्क्रिप्ट और डायलॉग्स को लेकर गहन रिसर्च की आवश्यकता पड़ती है। कमजोर रिसर्च कई बार विवाद या हास्य का विषय बन जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘जीनियस’ के साथ भी। इस फिल्म में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के बारे में दिखलाया गया है। लेकिन फिल्म में की गई एक छोटी सी भूल पर दर्शकों की निगाह पड़ गई और सोशल मीडिया पर फिल्म निर्माताओं को अब जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

दरअसल फिल्म के एक सीन में लाहौर के आरफा टेक्नोलॉजी पार्क को खुफिया एजेंसी ISI का मुख्यालय दिखाया गया है। जबकि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी का आधिकारिक मुख्यालय इस्लामाबाद में है। फिल्म में हुई इस गलती को सबसे पहले पाकिस्तान के आईटी विशेषज्ञ उमर सैफ ने टि्वटर पर बताया। इस गलती पर नजर पड़ते ही पाकिस्तान में लोग सोशल मीडिया पर निर्माताओं को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।


आपको बता दें कि फिल्म ‘जीनियस’ के निर्देशक अनिल शर्मा हैं। यह फिल्म 24 अगस्त को भारत में रिलीज हुई थी। फिल्म में आयशा जुल्का और के के रैना भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App