2 अक्टूबर को देश ‘हिंदू राष्ट्र’ नहीं घोषित किया गया तो ले लूंगा जलसमाधि – बोले आचार्य परमहंस, आने लगी ऐसी प्रतिक्रियाएं

आचार्य परमहंस ने एक ऐसा ऐलान किया कि सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा जाहिर करने लगे। पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह और कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा सहित कई लोगों ने उनके इस बयान पर आपत्ति जताई है।

viral video, Aacharya paramhans photo
आचार्य परमहंस (Photo Source – ANI)

जगत गुरु परमहंस आचार्य महाराज ने मांग की है कि 2 अक्टूबर तक भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ घोषित कर दिया जाए। उन्होंने कहा है कि अगर 2 अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया जाएगा तो मैं जल समाधि ले लूंगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि केंद्र को मुसलमानों और ईसाईयों की राष्ट्रीयता समाप्त करनी चाहिए। उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर आम यूजर से लेकर नेता तक अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

पत्रकार अजीत अंजुम लिखते हैं कि पता नहीं इनके ठिकाने से सरयू कितनी दूर है ..बड़ी चिंता हो रही है। 2 अक्टूबर में तो अब 3 दिन ही बचे हैं। प्राण जाए पर वचन न जाए बस वाटर लेवल चेक कर लीजिएगा महाराज जी।घाट से 20 / 25 फिट आगे बढ़ जाइएगा ताकि सटाक से समाधि हो पाए ..किनारे में उतारने से आपका संकल्प पूरा न हो पाएगा।

@PMishra_Journo ट्विटर हैंडल से कमेंट किया गया, कोई रोक लो महाराज जी को। अनर्थ हो जाएगा। @PJkanojia 2 अक्टूबर आ रहा है देखते हैं? बाकी भारत किसी भी धर्म का राष्ट्र नहीं बनेगा क्योंकि संविधान निर्माता बाबासाहेब अम्बेडकर भी कहते हैं कि अगर भारत हिन्दू राष्ट्र बना तो ये भारत की मौत होगी।

पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा लिखती हैं कि prgya लेकिन ले लेना…ध्यान से। @MonaAmbegaonkar टि्वटर हैंडल से लिखा गया,कल करे सो आज कर, आज करे सो अब। पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह लिखते हैं, चोगा और भोगा का अंतर्विरोध। सरजू मैया 2 अक्टूबर की प्रतीक्षा में है। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा लिखते हैं, इसे कहो जाकर तू समाधि आज ही ले ले…फ़र्जी बाबा।

अखिलेश यादव के पार्टी के नेता आईपी सिंह लिखते हैं कि जल समाधि?यूपी में मठाधीश,केंद्र में मोदी सरकार है फौरन इनके जान की रक्षा की जाय।जेड प्लस की सुरक्षा दी जाय,नही तो कभी हादसा हो सकता है महन्तजी की सुरक्षा पर दोनों सरकारें विशेष ध्यान दें,गोताखोर भी तैनात किए जाय।हिदायत,पंडित कमलेश तिवारी कांड से सीख लें। मीडिया उकसाने से बचे। एक ट्विटर यूजर लिखते हैं कि मुझे 2 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार रहेगा। प्राण जाए, पर वचन न जाए।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट