scorecardresearch

नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी में नेता के तौर पर कौन है बेहतर? जानिए इस सवाल पर क्या बोले प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि आज के समय में कांग्रेस का नेतृत्व गांधी परिवार द्वारा ही किया जाना चाहिए।

Prasant Kishore| patna| bihar|
प्रशांत किशोर (Express File photo by Abhinav Saha)

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई और दलों के साथ काम किया है। इस कारण टीवी इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर से अक्सर नेताओं को लेकर सवाल किया जाता है। ऐसे ही एक टीवी इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर से पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी को लेकर सवाल किया गया।

दरअसल, एंकर ने प्रशांत किशोर से पूछा कि एक नेता के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी में आपको बेहतर कौन लगता है? इसके जवाब में प्रशांत किशोर ने कहा, ‘ इटली से दूसरे देश में आकर एक महिला का राजनैतिक औरा बनाना, वह अपने आप में एक बहुत विराट काम है। नरेंद्र मोदी भी एक छोटी सी जगह से निकलकर जिस स्थान पर पहुंचे हैं, वह भी अलग ही है। इन दोनों नेताओं की तुलना कर कोई उत्तर दे पाना मेरे लिए बहुत मुश्किल है।’

चाणक्य या चंद्रगुप्त की तुलना करते हुए जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि चाणक्य पसंद हैं। उन्होंने आगे कहा कि चंद्रगुप्त की सारी खूबियों और ताकत के बावजूद भी उनको बनाने वाले तो चाणक्य थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के बजाए बिहार की राजनीति करना ज्यादा पसंद है। इस दौरान एंकर ने उनसे पूछा कि कांग्रेस के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में कौन बेहतर है?

इसके जवाब में प्रशांत किशोर की ओर से कहा गया कि यह कांग्रेस को ही तय करने की जरूरत है। प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि वर्तमान में कांग्रेस का नेतृत्व गांधी परिवार द्वारा ही होना चाहिए। प्रशांत किशोर से इंटरव्यू के दौरान एंकर ने पूछा कि आपने बहुत सारी पार्टियों के लिए काम किया है। ऐसे में क्या वोटरों के मन की प्राथमिकताएं पहले से कुछ बदली हैं?

प्रशांत किशोर ने बताया कि समाज की जरूरत के हिसाब से वोटरों की प्राथमिकताएं बदलती रहती हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान था, वह मुद्दा आज भी खत्म नहीं हुआ है। प्रशांत किशोर से विपक्ष को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह के मुद्दे विपक्ष इसलिए नहीं भुला पा रहा है क्योंकि बीजेपी ने इसके अलावा कई सारी चीजें खड़ी कर दी हैं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.