scorecardresearch

बीजेपी को हराने का फार्मूला क्या है? नितिन गडकरी से पूछा गया सवाल तो मिला ये जवाब

ABP न्यूज के कार्यक्रम में विपक्ष के लिए नितिन गडकरी ने कहा कि कोई भी हार अंत नहीं होती। हम भी जब सिर्फ दो सीट जीते थे तो मजाक उड़ाया जाता है।

Nitin gadkari, Union Minister, buldozer meaning, modi government
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Express photo by Amit Mehra)

हाल ही हुए विधानसभा चुनाव में पांच में से चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने में सफल रही है। अधिकतर राज्यों में भाजपा या भाजपा के सहयोग वाली पार्टियों की सरकार चल रही है। लगातार मिल रही भाजपा की जीत को रोकने के लिए शायद विपक्ष के पास अभी कोई फार्मूला नहीं है। यही वजह है कि भाजपा एक के बाद एक चुनाव जीतने में कामयाब होती जा रही है।

बीजेपी को हराने का क्या है फार्मूला? ABP न्यूज के एक कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से एंकर सुमित अवस्थी (Sumti Awasthi) ने सवाल पूछा कि एक के बाद एक राज्यों में भाजपा सरकार बना रही है, लेकिन अगर बीजेपी को हराना हो तो विपक्ष को किस फार्मूला पर काम करना चाहिए? इस नितिन गडकरी ने कहा कि “बीजेपी को जिताने का मार्ग मैं बता सकता हूं, हराने का मार्ग विपक्ष को खोजना है।”

“हमारे ऊपर भी कसा गया था तंज”: नितिन गडकरी ने कहा कि “मैं इमरजेंसी का प्रोडक्ट हूं। जेपी आंदोलन के वक्त पढ़ाई कर रहा था। अचानक जनता दल के साथ राजनीति में आ गया। इसी बीच 1980 में पुणे गया था। बीजेपी में एंट्री के बाद पहली मीटिंग थी, उसमें शामिल होना था। उस वक्त अटल जी भी चुनाव हार गए थे, हमारे पास सिर्फ दो सांसद थे।”

विपक्ष को दिया जीत का मंत्र! : नितिन गडकरी ने आगे बताया कि “जब हम पुणे स्टेशन से बाहर निकले तो दीवार पर लिखा कि पर्याय, पर्याय चिल्लाने वाले … सिर्फ दो सीट जीत पाए। अटल-अडवानी, हम दो हमारे दो। मेरे कहने का मतलब है कि हमारे ऊपर इस तरह का व्यंग किया गया था। तब लोग यह कह रहे थे कि यह पार्टी अब तो खत्म गई। लेकिन हम काम करते रहे और आज इस स्थिति में पहुंचे हैं।” नितिन गडकरी ने कहा कि “विरोधियों को मैं यही कहूंगा कि राजनीति में कोई हार अंतिम नहीं होती।”

बता दें कि नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश में मिली भाजपा की जीत पर कहा था कि यह जीत किसी एक व्यक्ति की नहीं है बल्कि पीएम मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और योगी जी के नेतृत्व वाली योगी सरकार द्वारा किए गये कार्यों का नतीजा यह जीत है। लोगों को सरकार द्वारा किए गए कार्यों का फायदा मिला है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने लगातार दूसरी बार सरकार बनाकर इतिहास रच दिया। योगी आदित्यनाथ दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। सीएम योगी की तारीफ करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि माफियाओं, अपराधियों और गुंडों के खिलाफ कार्रवाई कर योगी जी ने प्रदेश की महिलाओं और बेटियों को एक सुरक्षित माहौल देने का काम किया है।  

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट