scorecardresearch

प्रशांत किशोर से पूछा – नरेंद्र मोदी को चुनौती देने का माद्दा रखते हैं राहुल गांधी? जानिए PK का जवाब

पीके ने एक इंटरव्यू के दौरान कांग्रेस को लेकर कहा कि वह एक परिवार की पार्टी नहीं है।

Prashant Kishore | bihar| patna|
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (फोटो : पीटीआई)

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपने राजनीतिक भविष्य को आगे बढ़ाने के लिए 2 अक्टूबर से बिहार में पदयात्रा शुरू करेंगे। इस पद यात्रा के जरिए प्रशांत किशोर ज्यादा से ज्यादा लोगों से मुलाकात करने की कोशिश करेंगे। हाल में ही उन्होंने कांग्रेस में जाने की अटकलों पर विराम देते हुए कहा है कि वह किसी पार्टी के साथ नहीं जा रहे हैं। इसी को लेकर एक टीवी चैनल पर कई सवाल किए गए।

एक समाचार चैनल के इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर से रिपोर्टर द्वारा सवाल किया गया, ‘क्या राहुल गांधी में माद्दा कि वह नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकें।’ इसके साथ ही प्रशांत किशोर से पूछा गया कि कांग्रेस को राहुल गांधी या प्रियंका गांधी में से कौन सबसे बेहतर ढंग से आगे ले जा सकता है या फिर गांधी परिवार के बिना कांग्रेस को आगे बढ़ाना ज्यादा सही होगा?

इन कई सवालों के जवाब में प्रशांत किशोर द्वारा कहा गया कि मोदी को राहुल गांधी चुनौती दे सकते हैं, यह बात तो देश की जनता ही बता सकती है। हम जैसे लोगों की बात केवल इस पर एक ओपिनियन की तरह ही होगी। प्रशांत किशोर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज की परिस्थिति के अनुसार कांग्रेस को सोनिया गांधी के नेतृत्व में ही आगे बढ़ाना चाहिए।

हाल में ही राहुल गांधी की काठमांडू वाली वायरल तस्वीर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं इस बात से खुश हूं कि इस समय मैं उनके साथ नहीं हूं। कांग्रेस के नेतृत्व वाले सवाल पर उन्होंने यह भी कहा कि इस पार्टी को गांधी परिवार के अलावा भी कोई आसानी से चला सकता है। ज्यादातर लोकल पार्टियों को छोड़ दें तो कोई राष्ट्रीय पार्टी व्यक्ति विशेष की पार्टी नहीं है। प्रशांत किशोर की ओर से कहा गया कि कांग्रेस किसी व्यक्ति विशेष और किसी एक परिवार की पार्टी नहीं है।

प्रशांत किशोर ने कहा कि यह बात बिल्कुल सही है, कांग्रेस एक लंबे समय से गांधी परिवार के इर्द-गिर्द ही रही है लेकिन कांग्रेस राष्ट्र के साथ जुड़ी हुई पार्टी है। उन्होंने कहा, ‘ पहले भी कांग्रेस केवल परिवार की पार्टी नहीं थी, आगे भी संभव है कि उसका अध्यक्ष परिवार के बाहर से भी हो सकता है।’ उन्होंने कहा कि यह सब इन बातों पर निर्भर करता है, कांग्रेस के नेता इस बात को कितना स्वीकार करते हैं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट