ताज़ा खबर
 

गोरखपुर ऑक्सीजन हादसा: अलका लांबा बोलीं, ये ढोंगी के अशुभ कदम पड़ने के बाद ही हुआ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के गढ़ गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से हुई मौत का आंकड़ा बढ़कर 63 हो गया है।
आप नेता अलका लांबा ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधा है। (फोटो सोर्स ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के गढ़ गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से हुई मौत का आंकड़ा बढ़कर 63 हो गया है। आज (12 अगस्त को) भी 11 साल के एक बच्चे ने दम तोड़ दिया। ऐसे में दिल्ली के चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी (एएपी) विधायक अलका लांबा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधा है। लांबा ने ट्वीट कर अप्रत्यक्ष रूप से सूबे के सीएम को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया। ट्वीट में उन्होंने कहा है कि हॉस्पिटल में बच्चों के मौत की वजह योगी हैं। उन्हीं के कदम हॉस्पिटल में पड़ने बच्चों से जान गई है। हालांकि ट्वीट में उन्होंने कहीं भी मुख्यमंत्री का नाम नहीं लिया। लेकिन सीएम का एक ट्वीट रिट्वीट किया है। वहीं विधायक अलका लांबा ने ट्वीट कर लिखा, ‘ये सब अस्पताल में ढोंगी के अशुभ कदम पड़ने के बाद ही हुआ। गाय के मूत्र से हॉस्पिटल को धोने के बाद वन्देमातरम् होना चाहिए था।’ दूसरी तरफ उन्होंने मुख्यमंत्री के जिस ट्वीट को रिट्वीट किया है उसमें योगी ने ट्वीट कर बताया, ‘आज गोरखपुर प्रवास के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मरीजों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त की तथा जेई/एईएस वार्ड का गहन निरीक्षण किया।’ ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी शेयर की गई हैं। जिसमें योगी मरीजों से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं अलका लांबा के ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। कई यूजर्स ने भाजपा पर निशाना साधा है। एक यूजर्स ने लिखा कि करोड़ों के विधायक खरीदे जाते हैं लेकिन बच्चों के लिए ऑक्सीजन खरीदने के लिए पैसे नहीं है। एक यूजर लिखते हैं, ‘ढोंगी राष्ट्रवाद का ढोंग करते फिरते हैं। और अपने राज्यों के बच्चों को ऑक्सीजन ना होने की वजह से मरवा देते हैं।’ एक यूजर लिखते हैं, ‘एमएलसी और एमएलए खरीने के व्यस्त सरकार बच्चों के लिए ऑक्सीजन खरीदना भूल गई।’